Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Paytm share surges 10 percent today recover from low price after this news - Business News India

लगातार टूटने के बाद अब रिकवर कर रहा पेटीएम का शेयर, 10% तक चढ़ा भाव, जानिए क्या है वजह?

Paytm Share Price: पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर लगातार बड़ी गिरावट के बाद अब लो लेवल से रिकवर कर रहे हैं।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 7 Feb 2024 12:13 PM
हमें फॉलो करें

Paytm Share Price: पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयर लगातार बड़ी गिरावट के बाद अब लो लेवल से रिकवर कर रहे हैं। कंपनी के शेयर आज बुधवार को 10% तक चढ़ गए और 496.75 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। इससे पहले मंगलवार को भी यह शेयर 7.79 प्रतिशत चढ़कर 472.50 रुपये पर पहुंच गया था। 

शेयरों में तेजी की वजह
शेयरों में इस तेजी के पीछे कई वजह हैं। जहां एक तरफ रेवेन्यू सचिव संजय मल्होत्रा ने साफ कर दिया है कि पेटीएम के खिलाफ कोई ईडी की जांच नहीं चल रही है। वहीं, दूसरी तरफ खबर है कि पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने बीते सोमवार को आरबीआई अधिकारियों से मुलाकात की और कंपनी द्वारा उठाए गए जरूरी उपायों पर चर्चा की। यानी पेटीएम आरबीआई के आदेश के खिलाफ कोर्ट जाने के बजाए उन कमियों को दूर करना चाहता है, जिसपर RBI ने सवाल उठाए हैं।  

यह भी पढ़ें- सोलर एनर्जी शेयर को खरीदने टूटे निवेशक, 15% चढ़ा भाव, अडानी की है कंपनी  

क्यों गिर रहा था शेयर
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने पेटीएम की इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का गत बुधवार को निर्देश दिया था। इसके बाद से ही कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट दर्ज की गई। आरबीआई की सख्ती के बाद पिछले तीन सत्रों में इसके शेयर में 42 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई। इससे उसके बाजार मूल्यांकन में 20,471.25 करोड़ रुपये की बड़ी गिरावट देखी गई। वन97 कम्युनिकेशंस के पास पीपीबीएल में 49 प्रतिशत (प्रत्यक्ष और इसकी अनुषंगी कंपनी के माध्यम से) हिस्सेदारी है। कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा की बैंक में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें