Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Paytm share price Investors lose rs 26000 crore in 10 days stock at all time low today

Paytm के शेयरों ने 10 दिन में निवेशकों के ₹26,000 करोड़ डुबोए, स्टॉक ऑल टाइम लो पर

Paytm Share Price: पेटीएम के शेयरों में लगातार आई गिरावट ने निवेशकों को कंगाल कर दिया है। आज यह ऑल टाइम लो पर पहुंच गए हैं। पिछले 10 दिन में इसने निवेशकों के 26000 करोड़ रुपये डूबो दिए।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 02:58 PM
हमें फॉलो करें

Paytm News: ​डिजिटल पेमेंट स्टार्ट-अप पेटीएम के शेयरों में लगातार आई गिरावट ने निवेशकों को कंगाल कर दिया है। आज यानी बुधवार को कारोबार के दौरान यह 10% और गिरकर बीएसई पर अब तक के सबसे निचले स्तर ₹342.15 पर पहुंच गया। वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयरों ने पिछले 10 कारोबारी सत्रों में निवेशकों का करीब 26000 करोड़ का झटका दिया है। पेटीएम का मार्केट कैप इस दौरान ₹25,854 करोड़ कम हो गया है।

बता दें एक दिन पहले ही ग्लोबल ब्रोक्रेज फर्म मैक्वेरी ने रिजर्व बैंक के हालिया फैसले के बाद विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों में राजस्व में भारी कमी का हवाला देते हुए पेटीएम के शेयर की टार्गेट प्राइस 275 रुपये कर दिया है। फर्म ने रेटिंग भी घटाकर 'अंडरपरफॉर्म' कर दिया है। इसके बाद यह फिनटेक स्टॉक आज भी 10% टूट गया। 

मैक्वेरी के एनॉलिस्ट सुरेश गणपति का मानना है कि यह स्टॉक अब अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहा था। हाल के कार्रवाइयों के बाद पेटीएम को अब ग्राहकों के पलायन का गंभीर खतरा है, जो इसके बिजनेस मॉडल को भी खतरे में डाल रहा है।

ब्रोकरेज ने कहा, ""कुछ उधार देने वाले साझेदारों के साथ हमारे चैनल की जांच से पता चलता है कि वे पेटीएम के साथ अपने संबंधों पर फिर से विचार कर रहे हैं।" फर्म ने अपने एक नोट में कहा, "एबी कैपिटल पेटीएम के सबसे बड़े पेटीएम को उधार देने वालों में से एक है। उधार देने वाले साझेदारों ने पहले ही पेटीएम में अपने बीएनपीएल एक्सपोजर को वर्तमान में ₹2,000 करोड़ के उच्चतम स्तर से घटाकर ₹600 करोड़ कर दिया है और इसके और नीचे जाने की उम्मीद है।"

₹1,200 से 275 रुपये पर आया टार्गेट प्राइस: जब यह शेयर 2021 में लिस्ट हुआ था तब मैक्वेरी ने ही सबसे पहले पेटीएम का टार्गेट प्राइस लाया था। ब्रोकरेज ने तब पेटीएम की लिस्टिंग से ठीक पहले स्टॉक पर ₹1,200 का लक्ष्य रखने का सुझाव दिया था। पिछले साल मैक्वेरी ने पेटीएम का टार्गेट प्राइस ₹800 कर दिया था। 2022 में पेटीएम का टार्गेट प्राइस 'अंडरपरफॉर्म' रेटिंग के साथ ₹450 था। अब यह टार्गेट घटकर 275 रुपये पर आ गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें