ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessPaytm share down 4 percent today experts cut target price Business News India

संभलते ही टूट गया यह शेयर, आज फिर गिरा 4% भाव, ब्रोकरेज ने भी घटाया टारगेट प्राइस

One97 Communications share: रिजर्व बैंक की सख्ती के बाद पेटीएम की पैरेंट कंपनी- वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली।

संभलते ही टूट गया यह शेयर, आज फिर गिरा 4% भाव, ब्रोकरेज ने भी घटाया टारगेट प्राइस
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 03:27 PM
ऐप पर पढ़ें

One97 Communications share: रिजर्व बैंक की सख्ती के बाद पेटीएम की पैरेंट कंपनी- वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। हालांकि, बाद में रिकवरी भी आई और लगातार चार कारोबारी दिन तक शेयर में अपर सर्किट लग गया। इस तेजी पर भी गुरुवार को ब्रेक लग गया और कारोबार के दौरान शेयर में लगभग 4% की गिरावट आई। इस दौरान शेयर की कीमत 380.45 रुपये के निचले स्तर तक पहुंची। इस बीच, ग्लोबल ब्रोकिंग फर्म गोल्डमैन सैक्स ने शेयर पर अपने टारगेट प्राइस को घटा दिया है।

क्या है टारगेट प्राइस
गोल्डमैन सैक्स ने शेयर को 'तटस्थ' रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस पहले के ₹860 प्रति शेयर से घटाकर ₹450 कर दिया है। गोल्डमैन सैक्स को रिजर्व बैंक के पेटीएम पेमेंट्स बैंक (पीपीबीएल) पर सख्त प्रतिबंध लगाने के हालिया निर्देश के कारण निकट अवधि में ऋण देने में मंदी की आशंका है। यही वजह है कि विदेशी ब्रोकरेज के विश्लेषकों ने कंपनी के राजस्व कम कर दिया है। गोल्डमैन सैक्स को आशंका है कि वित्त वर्ष 2025 के राजस्व में साल-दर-साल 21% की गिरावट आएगी। इससे पहले अनुमान था कि राजस्व में 16% की वृद्धि होगी।

एक अन्य ब्रोकरेज जेफरीज ने पेटीएम के शेयर को अपनी 'नॉन रेटेड' शेयरों की सूची में स्थानांतरित कर दिया है। वहीं, मॉर्गन स्टेनली ने ₹555 के टारगेट के साथ 'इक्वल-वेट' रेटिंग बनाए रखी है। इसके अलावा बर्नस्टीन ने ₹600 के लक्ष्य के साथ 'आउटपरफॉर्म' कॉल बनाए रखा है। 

₹7 के शेयर को खरीदने की लूट, 1 बोनस शेयर और 10 टुकड़ों में बंटने के बाद निवेशक मालामाल    

एक्टिव मोड में पेटीएम
बता दें कि आरबीआई की कार्रवाई के बाद पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड एक्टिव मोड में है। पिछले हफ्ते पेटीएम ने अपने नोडल अकाउंट को एक्सिस बैंक के साथ ट्रांसफर किया। वहीं, केंद्रीय रिजर्व बैंक ने नोडल अकाउंट को छोड़कर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रमुख बैंकिंग और वॉलेट संचालन पर प्रतिबंध 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें