DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPaytm के IPO का इंतजार खत्म, 8 नवंबर को लॉन्च, लिस्टिंग की ये है तारीख

Paytm के IPO का इंतजार खत्म, 8 नवंबर को लॉन्च, लिस्टिंग की ये है तारीख

मिंट,नई दिल्लीDeepak Kumar
Wed, 27 Oct 2021 05:55 PM
Paytm के IPO का इंतजार खत्म, 8 नवंबर को लॉन्च, लिस्टिंग की ये है तारीख

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) की तारीख का ऐलान हो गया है। इस कंपनी का आईपीओ 8 नवंबर को ओपन होगा। रिटेल निवेशक 8 नवंबर से 10 नवंबर के बीच कभी भी आईपीओ के लिए दांव लगा सकते हैं। 

शेयर बाजार में कब लिस्टिंग: वहीं, 18 नवंबर को बीएसई और एनएसई में कंपनी लिस्टेड होगी। आईपीओ का अलॉटमेंट लिस्टिंग से पहले हो जाएगा। मतलब ये कि निवेशकों को 18 नवंबर से पहले मालूम हो जाएगा कि उन्हें आईपीओ मिला है या नहीं। वहीं, शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग होने के बाद ये देखा जा सकेगा कि आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को कितना मुनाफा या नुकसान हुआ है। 

आईपीओ के लिए जेपी मॉर्गन चेस, मॉर्गन स्टेनली, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, गोल्डमैन सैक्स, एक्सिस कैपिटल, सिटी और एचडीएफसी बैंक बुकिंग रनिंग मैनेजर हैं। जानकारों की मानें तो पेटीएम अपने आगामी IPO के लिए 2,080 रुपए से 2,150 रुपए का प्राइस बैंड तय कर सकता है। 

आईपीओ का आकार बढ़ा: इस बीच, खबर ये भी है कि पेटीएम अपने आईपीओ का आकार बढ़ाकर 18,300 करोड़ रुपये करेगी। इससे पहले कंपनी की योजना आईपीओ के जरिए कुल 16,600 करोड़ रुपये जुटाने की थी, जिसमें 8,300 करोड़ रुपये का ताजा निर्गम और 8,300 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल थी। हालांकि, अब कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक अलीबाबा समूह की फर्म एंट फाइनेंशियल और सॉफ्टबैंक सहित अन्य मौजूदा निवेशकों ने पेटीएम में अपनी अधिक हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है। 

लॉन्चिंग से पहले Paytm के IPO का साइज बढ़ा, ये कंपनियां बेच रही हैं हिस्सेदारी

अगर पेटीएम अपने लक्ष्य को हासिल कर लेती है तो देश का सबसे सफल आईपीओ माना जाएगा। बता दें कि भारतीय पूंजी बाजार के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ कोल इंडिया (सीआईएल) का रहा है, जिसने 2010 में 15,475 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें