DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसPaytm के IPO को मिली मंजूरी, निवेशकों को मिलेगा कमाई का मौका!

Paytm के IPO को मिली मंजूरी, निवेशकों को मिलेगा कमाई का मौका!

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Fri, 22 Oct 2021 06:45 PM
Paytm के IPO को मिली मंजूरी, निवेशकों को मिलेगा कमाई का मौका!

शेयर बाजार को रेग्युलेट करने वाली संस्था सेबी ने पेटीएम के आईपीओ को मंजूरी दे दी है। ये दावा ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक नवंबर महीने में पेटीएम की शेयर बाजार में लिस्टिंग होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इस खबर पर पेटीएम के एक प्रतिनिधि ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वहीं, सेबी को भेजे गए ईमेल का तुरंत जवाब नहीं मिल सका है।

बता दें कि पेटीएम का आईपीओ 16600 करोड़ रुपए का है। इसे अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ कहा जा रहा है। अगर पेटीएम अपने 16,600 करोड़ रुपए (2.2 बिलियन डॉलर) आईपीओ लक्ष्य को प्राप्त करता है, तो यह 2013 में कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा जुटाए गए 15,000 करोड़ रुपए से अधिक हो जाएगा। 

पेटीएम का ड्राफ्ट पेपर: बीते जुलाई महीने में पेटीएम ने सेबी को ड्राफ्ट पेपर सब्मिट किया था। इस ड्राफ्ट पेपर में कंपनी ने बताया था कि नए शेयरों के माध्यम से 8,300 करोड़ रुपये और बिक्री के लिए प्रस्ताव के माध्यम से 8,300 करोड़ रुपये जुटाएगी। कहने का मतलब है कि कंपनी को कुल 16,600 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य है।

आईपीओ से पहले Paytm को मिली अच्छी खबर, 20 और कर्मचारियों ने दिए कुल 5.45 लाख शेयर

बिक्री के लिए प्रस्ताव में कंपनी के संस्थापक विजय शेखर शर्मा, अलीबाबा समूह और उसकी सब्सिडरी एंट फाइनेंशियल, एलिवेशन कैपिटल, सैफ पार्टनर्स, बीएच इंटरनेशनल होल्डिंग्स आदि के शेयरों की बिक्री की पेशकश शामिल है। 

निवेशकों को कमाई का मौका: कई ऐसे निवेशक होते हैं जो आईपीओ के जरिए कमाई करना चाहते हैं उनके लिए ये एक मौका हो सकता है। बता दें कि बीते दिनों पारस डिफेंस के आईपीओ ने निवेशकों को मालामाल किया है। इसे साल का सबसे सफल आईपीओ माना जा रहा है। अब देखना अहम है कि पेटीएम का आईपीओ पारस डिफेंस से आगे निकल पाता है या नहीं। पारस डिफेंस के अलावा जोमैटो के आईपीओ ने भी अपने निवेशकों को मुनाफा दिया है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें