Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Paytm cuts inter company agreements with its payments bank Company shares rocked - Business News India

Paytm ने अपने पेमेंट्स बैंक के साथ खत्म किया यह नाता, शेयरों में रॉकेट सी तेजी

Paytm की पैरेंट फर्म वन 97 कम्युनिकेशंस ने घोषणा की है कि वह पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ कई इंटर-कंपनी एग्रीमेंट्स खत्म करने के लिए सहमत हुई है। पेटीएम के शेयर शुक्रवार को 4% से ज्यादा चढ़ गए हैं।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 1 March 2024 01:13 PM
हमें फॉलो करें

पेमेंट्स एग्रीगेटर पेटीएम (Paytm) से जुड़ी बड़ी खबर आई है। पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह अपनी एसोसिएट इकाई पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के साथ कई इंटर-कंपनी एग्रीमेंट्स खत्म करने के लिए पारस्परिक रूप से सहमत हुई है। कंपनी ने पेमेंट्स बैंक का इंडीपेंडेंट ऑपरेशंस सुनिश्चित करने के लिए कुछ अतिरिक्त कदम भी उठाए हैं। इन खबरों के बाद पेटीएम के शेयरों में शुक्रवार को अच्छी तेजी देखने को मिली है। 

पेटीएम के शेयरों में 4% से अधिक की तेजी
पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयर शुक्रवार को 4 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 423 रुपये पर पहुंच गए हैं। पेटीएम के शेयर गुरुवार को 405.20 रुपये पर बंद हुए थे। पिछले कुछ दिनों से पेटीएम के शेयरों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक को लेकर आरबीआई की सख्ती के बाद पेटीएम के शेयरों में तेज गिरावट आई थी। हालांकि, इसके बाद पेटीएम के शेयरों में कुछ रिकवरी देखने को मिली थी। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने पिछले दिनों अपने पेमेंट्स बैंक के नॉन-एग्जिक्यूटिव चेयरमैन और बोर्ड मेंबर पद से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें- यस बैंक के शेयरों में तेज उछाल, शेयरों की आज मची है लूट, जानें वजह

2150 रुपये से लुढ़ककर 423 रुपये पर आए शेयर
पेटीएम (Paytm) का आईपीओ नवंबर 2021 में 2150 रुपये के दाम पर आया था। कंपनी के शेयर 1955 रुपये पर BSE में लिस्ट हुए थे। हालांकि, इसके बाद से पेटीएम के शेयर लगातार दबाव में रहे हैं। पेटीएम के शेयर शुक्रवार 1 मार्च 2024 को 423 रुपये पर पहुंच गए हैं। पिछले एक साल में पेटीएम के शेयरों में 30 पर्सेंट से अधिक की गिरावट आई है। इस अवधि में पेटीएम के शेयर 608.25 रुपये से लुढ़ककर 423 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं, पिछले 6 महीने में पेटीएम के शेयरों में 50 पर्सेंट से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी के शेयर इस अवधि में 857.40 रुपये से गिरकर 423 रुपये पर पहुंच गए हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें