DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत और नेपाल में 'FIA TECH' ने हासिल किया 2 करोड़ ग्राहकों का मुकाम

fia-tech jpg

भारत और नेपाल में वित्तीय समावेश से सम्बद्ध डिजिटल भुगतान एवं वितरण प्रणाली क्षेत्र की प्रमुख फिनटेक कंपनी 'फिनटेक कंपनी' ने जून 2019 में 2 करोड़ ग्राहक प्राप्त करने का बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। कंपनी के सबसे अधिक ग्राहक पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से हैं। इन्होंने 'एफआईए टेक' के विस्तृत नेटवर्क के ज़रिए वित्तीय सेवा का विकल्प चुना है। कंपनी अगले दो साल में नए ग्राहकों को जोड़ने और उनकी मौजूदगी बढ़ाने अलावा अपने इनोवेशन टेक्नॉल्जी प्लेटफॉर्म के जरिए प्रमुख उत्पादों की क्रॉस सेलिंग की योजना बना रही है।

 

READ ALSO: EPFO ने बदले PF निकालने के नियम, जानें क्या है नए रूल्स

कंपनी की इस उपलब्धि के बारे में 'एफआईए टेक' की मुख्य कार्यकारी अधिकरी सुश्री सीमा प्रेम ने कहा,'दो करोड़ ग्राहक हासिल करना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है और यह ग्राहकों की हमारी कंपनी में भरोसे को ज़ाहिर करता है। उद्योग  में वृद्धि के रुझान के मद्देनज़र हमें उम्मीद है कि एफआईए टेक की आधुनिकतम प्रौद्योगिकी के ज़रिए भारतीय वित्तीय समावेश प्रणाली में ज़्यादा लोगों को जुड़ सकेंगे।' 'एफआईए टेक' का भुगतान नेटवर्क देश के 622 ज़िलों में फैला है। कंपनी भारत और नेपाल के दूर दराज इलाकों के ग्राहकों को बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं प्रदान कराती है।

 

READ ALSO: अप्रैल में भविष्य निधि से जुड़े आठ लाख 78 हजार नए कर्मचारी

'एफआईए टेक' कंपनी की कोशिश यह भी है कि लोगों को विभिन किस्म की सेवाएं, बैंकिंग, ऋण, आजीविका के अवसर, डिजिटल भुगतान समाधान और सामजिक रूप से प्रभावी अन्य उत्पाद और सेवाएं उपलब्ध हों। एफआईए जो सेवाएं प्रदान करती है उनमें पीएमजेडीवाय के तहत बैंक मित्र केंद्र, वित्तीय समावेश सेवाएं, डिजिटलीकरण कार्यक्रम, रेमिटांस, भारत बिल पे, माइक्रो म्यूचुअल फंड, सूक्ष्म ऋण और नेपाल मनी ट्रांसफर शामिल हैं।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Payment and Distribution System Company FIA Tech achieve 20 million Consumers in India and Nepal