Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़pauper stock Paytm Returning good days jumped 7 percent today know Buy Sell Or Hold from experts

कंगाल करने वाले इस शेयर के लौट रहे अच्छे दिन, आज 7 फीसद उछला, एक्सपर्ट से जानें Buy, Sell Or Hold

Share Market Tips: पेटीएम (One 97 Communications Ltd ) के शेयर सोमवार यानी आज शुरुआती कारोबार में बीएसई पर 7 फीसद से अधिक उछले। इस उछाल के पीछे कंपनी के तिमाही नतीजे हैं। इसके अच्छे दिन लौट रहे हैं।

कंगाल करने वाले इस शेयर के लौट रहे अच्छे दिन, आज 7 फीसद उछला, एक्सपर्ट से जानें Buy, Sell Or Hold
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 6 Feb 2023 10:20 AM
हमें फॉलो करें

पेटीएम (One 97 Communications Ltd ) के शेयर सोमवार यानी आज शुरुआती कारोबार में बीएसई पर 7 फीसद से अधिक उछले। इस उछाल के पीछे कंपनी के तिमाही नतीजे हैं, जिसमें पहली बार इस फिनटेक कंपनी की किसी तिमाही में ऑपरेटिंग रेवेन्यू बढ़ा है। तीसरी तिमाही में हुई प्रॉफिट की वजह से चालू वित्त वर्ष के दौरान कंपनी का घाटा भी कम हो गया। 

पेटीएम शेयर प्राइस हिस्ट्री: बता दें पेटीएम के शेयर आज 556 रुपये पर खुलकर दिन के उच्च स्तर 563.95 तक पहुंचे। 10:08 बजे के करीब यह 4.77 फीसद ऊपर 550 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। पिछले एक साल में यह स्टॉक अपने निवेशकों को खूब रुलाया है। एक साल में यह 42.58 फीसद टूट चुका है, लेकिन 2023 इसे लिए अच्छे दिन लेकर आया है। इस साल अब तक इसमें 3.51 फीसद की तेजी दिखी है। इसका 52 हफ्ते का हाई 984.50 रुपये और लो 438.35 रुपये है।

अगर पेटीएम के स्टॉक को लेकर बाजार के विशेषज्ञों की राय की बात करें तो कुल 11 एनॉलिस्टों में से 8 इसको लेकर बुलिश हैं। इस 8 में से 5 ने स्ट्रांग बाय और 3 ने खरीदारी की सलाह दी है। जबकि, 2 ने होल्ड और एक ने बेचने की बात कही है।

कैसा रहा रिजल्ट

दिसंबर क्वार्टर में पेटीएम का शुद्ध घाटा घ्टकर 392 करोड़ रुपये रह गया है, जबकि एक साल पहले यह घाटा ₹779 करोड़ था। वहीं, पेटीएम का ऑपरेटिंग से राजस्व 42% बढ़कर ₹2,062 करोड़ हो गया। कंपनी ने कहा कि मर्चेंट सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू में बढ़ोतरी, लोन डिस्ट्रीब्यूशन में ग्रोथ और कॉमर्स बिजनेस में तेजी से यह ग्रोथ हुई है। बता दें पेटीएम लोन की संख्या एक साल पहले की तिमाही से 137% बढ़कर 10.5 मिलियन हो गई है। इस तिमाही के दौरान 1.4 मिलियन नए उधारकर्ताओं को जोड़ा गया है। एवरेज मंथली ट्रांजैक्शन यूजर भी 85 मिलियन हो गए हैं।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें