Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Patel Engineering Share surges 2 percent today after this deal share price 73 rupees - Business News India

कंपनी ने की ₹525.36 करोड़ की डील, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹73 पर आया भाव

Patel Engineering Share: पटेल इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड (PEL) के शेयरों में बुधवार को 2% से अधिक की बढ़ोतरी हुई। कंपनी के शेयर 73.43 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए।

कंपनी ने की ₹525.36 करोड़ की डील, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹73 पर आया भाव
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 06:06 PM
हमें फॉलो करें

Patel Engineering Share: पटेल इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड (PEL) के शेयरों में बुधवार को 2% से अधिक की बढ़ोतरी हुई। कंपनी के शेयर 73.43 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में इस तेजी के पीछे के एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी को तेलंगाना में ₹525.36 करोड़ की परियोजना के लिए अपने संयुक्त उद्यम (JV) पार्टनरशिप के साथ सबसे कम बोली लगाने वाला घोषित किया गया है। 

कंपनी ने क्या कहा?
सिविल इंजीनियरिंग कंपनी ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि तेलंगाना सरकार के सिंचाई और सीएडी विभाग ने अपने जेवी पार्टनर के साथ पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड को ₹525.36 करोड़ की निर्माण परियोजना के लिए सबसे कम बोली लगाने वाला घोषित किया है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को दी गई जानकारी में कहा कि प्रोजेक्ट कॉन्ट्रैक्ट मिलने की तारीख से 24 महीने के भीतर पूरी हो जाएगी। बता दें कि इस ऐलान के बाद बीएसई पर पटेल इंजीनियरिंग के शेयरों में 2.62% की बढ़ोतरी हुई और यह इंट्राडे के उच्चतम स्तर ₹73.43 पर पहुंच गया था। इस परियोजना को पटेल इंजीनियरिंग और उसके संयुक्त उद्यम भागीदार द्वारा संयुक्त रूप से एग्जिक्यूट किया जाएगा। संयुक्त उद्यम इकाई में पटेल इंजीनियरिंग की 51% हिस्सेदारी है।

यह भी पढ़ें- टाटा की कंपनी ने ग्रीन एनर्जी के लिए की बड़ी डील, रॉकेट बना शेयर, इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए भी प्लान

कंपनी के बारे में
बता दें कि पटेल इंजीनियरिंग 74 साल पुरानी कंपनी है जिसकी हाइड्रो इलेक्ट्रिक और डैम प्रोजेक्ट के लिए टनल और अंडरग्राउंड वर्क में मजबूत उपस्थिति है। बता दें कि बीएसई पर इसका 52 वीक का हाई प्राइस 79 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 13.10 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 5,477.98 करोड़ रुपये है। 


नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें