ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस50% लुढ़क गया यह डिफेंस शेयर, 2 दिग्गजों ने लगाया था बड़ा दांव, अब हुए बाहर

50% लुढ़क गया यह डिफेंस शेयर, 2 दिग्गजों ने लगाया था बड़ा दांव, अब हुए बाहर

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयर 50% लुढ़क गए हैं। दो दिग्गज निवेशकों ने कंपनी के शेयरों पर बड़ा दांव लगाया था, लेकिन सितंबर 2022 तिमाही में वह इस शेयर से बाहर हो गए हैं।

50% लुढ़क गया यह डिफेंस शेयर, 2 दिग्गजों ने लगाया था बड़ा दांव, अब हुए बाहर
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 19 Oct 2022 07:29 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

डिफेंस सेक्टर इन दिनों निवेशकों का फेवरिट है। पिछले कुछ महीनों में डिफेंस सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। लेकिन, एक कंपनी के शेयरों पर तगड़ी गिरावट आई है। यह कंपनी पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज है। डिफेंस सेक्टर की इस कंपनी के शेयर 50% लुढ़क गए हैं। 2 दिग्गज निवेशकों ने पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयरों पर बड़ा दांव लगाया था, लेकिन सितंबर 2022 तिमाही में वह इस शेयर से बाहर हो गए हैं। 

सुनील सिंघानिया के फंड के पास थे 5 लाख से ज्यादा शेयर
दिग्गज इनवेस्टर सुनील सिंघानिया और मुकुल अग्रवाल ने मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली पारस डिफेंस के शेयर बेचे हैं। पारस डिफेंस के सितंबर 2022 तिमाही के लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग डेटा के मुताबिक, दोनों ही इनवेस्टर्स या इनके फंड्स का नाम कंपनी के शेयरहोल्डर्स लिस्ट में नहीं है। सुनील सिंघानिया की अपने Abakkus एसेट मैनेजमेंट एलएलपी के जरिए और मुकुल महावीर प्रसाद अग्रवाल दोनों की कंपनी में 1 पर्सेंट से ज्यादा हिस्सेदारी थी। 30 जून 2022 तक के शेयरहोल्डिंग डेटा के मुताबिक, Abakkus इमर्जिंग ऑर्प्च्यूनिटीज फंड-1 के पास कंपनी के 5,22,732 शेयर या 1.34 पर्सेंट हिस्सेदारी थी।

यह भी पढ़ें- 3 दिन से मुनाफा दे रहा अडानी का ये स्टॉक, डिफेंस कंपनी पर दांव, SC के फैसले का असर

मुकुल अग्रवाल के पास थे 9 लाख से ज्यादा शेयर
इसी तरह अग्रवाल के पास जून 2022 तिमाही की शेयरहोल्डिंग डेटा में 904286 शेयर या 2.32 पर्सेंट हिस्सेदारी थी। पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज कई तरह के डिफेंस और स्पेस इंजीनियरिंग प्रॉडक्ट्स एंड सॉल्यूशंस के डिवेलपमेंट, मैन्युफैक्चरिंग और टेस्टिंग का काम करती है। पारस डिफेंस ने दुनिया की कई दिग्गज दिग्गज कंपनियों के साथ साझेदारी कर रखी है। 

175 रुपये था इश्यू प्राइस 1272 रुपये के हाई पर पहुंचे शेयर
पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजीज के शेयर अक्टूबर 2021 में 175 रुपये के इश्यू प्राइस के ऊपर 171 पर्सेंट प्रीमियम के साथ लिस्ट हुए थे। इसके बाद कंपनी के शेयरों में अच्छी तेजी आई। पारस डिफेंस के शेयरों ने पिछले साल अक्टूबर में 1272.05 रुपये का ऑल टाइम हाई बनाया। इश्यू प्राइस से कंपनी के शेयरों में 625 पर्सेंट का उछाल आया। कंपनी के शेयर 19 अक्टूबर 2022 को बीएसई में 654.30 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। 

यह भी पढ़ें- 120 रुपये का डिविडेंड दे रही मैगी बनाने वाली कंपनी, 668 करोड़ का हुआ है मुनाफा

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।