DA Image
30 मार्च, 2020|7:36|IST

अगली स्टोरी

भारतीय बाइक की नकल कर धड़ल्ले से बेच रहा पाकिस्तान

पल्सर को इस नाम से बेच रहा पाकिस्तान
पल्सर को इस नाम से बेच रहा पाकिस्तान

पल्सर को दिया लॉयन 150  का नाम
 बजाज ऑटो की पॉपुलर बाइक पल्‍सर आरएस200 को भारत में बनायाऔर बेचा जाता है। इस स्‍टाइलि‍श बाइक को चीन ने कॉपी कि‍या और इसका नाम पल्‍सर आरएस200 से बदल कर लॉयन 150  (Lion 150) रख दि‍या है। इस बाइक को पाकिस्‍तान में भी बेचा जाता है। इस मोटरसाइकि‍ल में 150 सीसी सिंगल सि‍लेंडर, लि‍क्‍वि‍ड कूल्‍ड इंजन है। इसकी कीमत करीब 1.8 लाख रुपये है। 
 

YCR के नाम से पाकिस्तान में बिक रही यह भारतीय बाइक
YCR के नाम से पाकिस्तान में बिक रही यह भारतीय बाइक

YCR बोले तो होंडा सीबीआर 250 
होंडा सीबीआर 250 को भारत में अब नहीं बेचा जाता है क्‍योंकि‍ वह बीएस-4 मानक को पूरा नहीं कर रही है। लेकिन पाकि‍स्‍तान में इस बाइक को दूसरे नाम से बेचा जा रहा है। पाकि‍स्‍तान में इस बाइक का नाम  है YCR 150। इसमें 150 सीसी का इंजन लगा है।

यामाहा को दिया यह नाम
यामाहा को दिया यह नाम

Conquer
यामाहा ने भारत में आर15 का अपडेटेड वर्जन को पेश कि‍या था। लेकि‍न चीन ने इसके पूराने वर्जन को कॉपी कि‍या और इसका नाम Conquer रखा। इ‍से पाकि‍स्‍तान में अब भी बेचा जा रहा है। आर 1 से प्रभावि‍त डि‍जाइन की वजह से यह बाइक काफी ज्‍यादा पॉपुलर है। इस बाइक को पाकि‍स्‍तान में तीन इंजन विकल्प - 150सीसी, 200सीसी और 350सीसी के साथ बेचा जा रहा है।  

कावासाकी निंजा 300 में यह बदलाव कर बेच रहा पाकिस्तान
कावासाकी निंजा 300 में यह बदलाव कर बेच रहा पाकिस्तान

कावासाकी निंजा 300 
 कावासाकी निंजा 300 भारत में सबसे ज्‍यादा पसंद कि‍ए गए जाने वाले ब्रांड में से एक है। इस बाइक को पूरी तरह कॉपी कि‍या गया है। इस बाइक में 250सीसी इंजन लगा है और इसके फ्रंट में डुअल डि‍स्‍क ब्रेक लगा गया है। साथ ही, इसे डुअल कलर पेंट स्‍कीम में उपलब्‍ध कराया जाता है। 
 

पाकिस्तान में Lion Rokk के नाम में बिक रही यह बाइक
पाकिस्तान में Lion Rokk के नाम में बिक रही यह बाइक

केटीएम को दिया Lion Rokk का नाम
एक और इंडि‍यन बाइक जि‍से कॉपी कर पाकि‍स्‍तान में बेचा जा रहा है वह है केटीएम 200 ड्यूक। केटीएम 200 ड्यूक को पाकि‍स्‍तान में Lion Rokk नाम से बेचा जा रहा है। इसको पूरी तरह से कॉपी कि‍या गया है। हालांकि, इसमें 150 सीसी इंजन लगा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pakistan selling fake Indian bikes