Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Pakistan Govt hikes petrol price by Rs10 per litrse check diesel rate list - Business News India

पाकिस्तान में कमरतोड़ महंगाई, एक झटके में 12 रुपए बढ़ गए तेल के दाम

पाकिस्तान में कमर तोड़ महंगाई है। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 10 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। वहीं, डीजल की बात करें तो 12.44 रुपए प्रति लीटर तक...

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 17 Oct 2021 12:17 PM
हमें फॉलो करें

पाकिस्तान में कमर तोड़ महंगाई है। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। शनिवार को पेट्रोल की कीमत में 10 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। वहीं, डीजल की बात करें तो 12.44 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो गया है। बता दें कि पाकिस्तान की इमरान सरकार ने महीने की शुरुआत में पेट्रोल की कीमत में 4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। कहने का मतलब ये है कि सिर्फ एक माह के भीतर दूसरी बार पेट्रोल के दाम बढ़े हैं।

कितने रुपए में बिक रहा पेट्रोल: पाकिस्तान की मीडिया डॉन की खबर के मुताबिक 16 अक्टूबर (आज) से प्रभावी पेट्रोल की नई कीमत 137.79 रुपये प्रति लीटर है, जबकि हाई स्पीड डीजल 134.48 रुपये में बिक रहा है। इसके अलावा पाकिस्तान में मिट्टी के तेल और हल्के डीजल तेल (एलडीओ) की कीमतों में क्रमश: 10.95 रुपये और 8.84 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। केरोसिन की नई कीमत 110.26 रुपये प्रति लीटर और एलडीओ की 108.35 रुपये प्रति लीटर है।

डॉन के मुताबिक यह पहली बार है जब देश में सभी चार प्रमुख पेट्रोलियम उत्पाद 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर बेचे जा रहे हैं। पाकिस्तान सरकार के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें 85 डॉलर प्रति बैरल के आसपास बढ़ी हैं जो अक्टूबर 2018 के बाद सबसे अधिक है। 

भारत का क्या है हाल: भारत की बात करें तो पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली है। यह लगातार तीसरा दिन है जब पेट्रोल और डीजल 35 पैसा महंगा हो गया है। दिल्ली में पेट्रोल 105.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.22 प्रति लीटर बिका रहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें