ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessOnion Prices On The Rise Due To Tight Supplies

महंगा हुआ प्याज, सप्ताह भर में दस रुपए तक बढ़ी कीमतें 

उत्पादक राज्यों से आपूर्ति में बाधा आने से पिछले दस दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में प्याज की थोक कीमतें 23 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी। व्यापारियों के एक संगठन ने यह बात कही।खुदरा बाजारों में...

महंगा हुआ प्याज, सप्ताह भर में दस रुपए तक बढ़ी कीमतें 
नई दिल्ली। एजेंसी Fri, 19 Oct 2018 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्पादक राज्यों से आपूर्ति में बाधा आने से पिछले दस दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में प्याज की थोक कीमतें 23 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी। व्यापारियों के एक संगठन ने यह बात कही।खुदरा बाजारों में भी प्याज की कीमतों में तेजी आई है और यह 30 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी है। आलू एवं प्याज व्यापारी संघ (आजादपुर मंडी) के महासचिव राजेंद्र शर्मा ने कहा, "पिछले दस दिनों में प्याज के भाव में 7 से 10 रुपये की उछाल आया है। उन्होंने कहा, "नयी खरीफ फसल की आपूर्ति अब भी पूरी तरह से शुरू नहीं हुई है क्योंकि त्योहार के कारण किसानों ने कटाई शुरू नहीं की है।"
इस बीच, एशिया की सबसे बड़ी थोक प्याज मंडी लासलगांव (नासिक जिले) में प्याज की कीमतें 21-22 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी हैं। जबकि एक वर्ष पहले इसी अवधि में यहां प्याज की कीमत 15 रुपये किलो थी। महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार और राजस्थान प्रमुख उत्पादक राज्य हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें