Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Olectra Greentech have Order for more than 7000 electric buses stock at record high

7000 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर, शेयरों की मची लूट, 1 साल में 3 गुना हुआ पैसा

EV Stocks 2024: ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक (Olectra Greentech Ltd) के शेयरों में आज 9 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयर एनएसई में 2048 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए।

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीFri, 9 Feb 2024 01:09 PM
हमें फॉलो करें

इलेक्ट्रिक बस बनाने वाली कंपनी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक (Olectra Greentech Ltd) के शेयरों में आज 9 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। जिसके बाद कंपनी के शेयर एनएसई में 2048 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए। पिछले 3 महीनों के दौरान इस ईवी स्टॉक्स के शेयरों में 70 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। बता दें, ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के पास 7000 से अधिक बसों का ऑर्डर है। 

7000 से अधिक बसों का है ऑर्डर 

हाल ही में कंपनी को कई बड़े ऑर्डर मिले हैं। कंपनी को BEST, TSRTC और  MSRTC की तरफ से ऑर्डर मिले हैं। TSRTC ने ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक को 550 बसों का ऑर्डर, बेस्ट ने 2100 बसों का और MSRTC ने 5150 बसों का ऑर्डर दिया है। यानी मौजूदा समय में कंपनी के पास 7000 से अधिक बसों को सप्लाई करने का ऑर्डर है। 

इस सेगमेंट पर फोकस 

इलेक्ट्रिक बस सेगमेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद कंपनी का ध्यान अब 3 व्हीलर्स पर है। कंपनी ऑटो और इलेक्ट्रिक ट्रक सेगेंट पर भी फोकस कर रही है। इसी महीनें ओलेक्ट्रा ग्रीन रिलायंस की मदद से हाइड्रोजन बस सबके सामने प्रस्तुत किया। 

कंपनी का बहिखात कितना मजबूत? 

दिसंबर के तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 27 करोड़ रुपये का रहा। जबकि एक साल पहले इसी क्वार्टर में कंपनी को 15 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था। वहीं, अक्टूबर से दिसंबर 2023 के दौरान कंपनी का कुल रेवन्यू 342 करोड़ रुपये रहा। सालाना आधार पर इसमें 33.6 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। 

1 साल में पैसा तीन गुना 

बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों में 80 प्रतिशत की तेजी आ चुकी है। वहीं, महज एक साल के दौरान ही पोजीशनल निवेशकों को 320 प्रतिशत का फायदा हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 16,000 करोड़ रुपये के पार है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें