Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Olectra Greentech has received a LOA from BEST for 2400 Electric Buses share hit new high - Business News India

2400 इलेक्ट्रिक बस का ऑर्डर मिलते ही इस शेयर पर टूटे निवेशक, बना नया रिकॉर्ड

दिसंबर 2023 तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक में प्रमोटरों की 50.02 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स की हिस्सेदारी 49.98 फीसदी है। कंपनी को अब ऑर्डर मिला है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Feb 2024 07:48 PM
हमें फॉलो करें

Olectra Greentech share: सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को बाजार में बिकवाली थी। इस बिकवाली के बावजूद इलेक्ट्रिक वाहनों से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली। इसमें से एक शेयर ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक है। इस कंपनी के शेयर में तेजी की वजह इससे जुड़ी पॉजिटिव खबर है। गुरुवार को इस शेयर ने नया रिकॉर्ड भी बनाया।

क्या है पॉजिटिव खबर
ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक को 4000 करोड़ रुपये की 2400 इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई, ऑपरेशन और मेंटेनेंस के लिए बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) से एलओए प्राप्त हुआ है। ये बसें 18 महीने के भीतर डिलीवर करने होंगे। बता दें कि कंपनी के पास 9000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बस का ऑर्डर है।

शेयर पर टूटे निवेशक
गुरुवार को ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। कारोबार के दौरान शेयर की कीमत में करीब आठ फीसदी की तेजी आई और भाव 2222 रुपये तक पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। बता दें कि शेयर की पिछली क्लोजिंग 2062.55 रुपये थी। 23 फरवरी 2023 को शेयर की कीमत 374.35 रुपये पर थी। यह शेयर के 52 हफ्ते का निचला स्तर है। ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के रिटर्न की बात करें तो बीएसई के मुकाबले एक साल की अवधि में 445 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। इस साल अब तक शेयर करीब 60 फीसदी चढ़ा है।

कंपनी के बारे में
दिसंबर 2023 तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक में प्रमोटरों की 50.02 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स की हिस्सेदारी 49.98 फीसदी है। बता दें कि यह मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) की सहायक कंपनी है और भारत में इलेक्ट्रिक बसें बनाती है। ओलेक्ट्रा पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्युशन नेटवर्क के लिए सिलिकॉन रबर/कंपोजिट इंसुलेटर का भारत का सबसे बड़ा निर्माता भी है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। अगर आप निवेश की सोच रहे हैं तो सूझबूझ का इस्तेमाल जरूर करें। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें