ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessOil and Gas Stock surges after petrol diesel LPG price hike check details Business News India

पेट्रोल-डीजल-LPG की बढ़ती कीमतों से आम लोग परेशान, निवेशक हो रहे मालामाल, इन शेयरों की बढ़ी खरीदारी

पेट्रोल-डीजल-LPG की बढ़ती कीमतों से आम लोग परेशान, निवेशक हो रहे मालामाल, इन शेयरों की बढ़ी खरीदारी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 23 Mar 2022 11:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Oil & Gas Stock: देशभर में 4 महीने बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol diesel price hike) में इजाफा हुआ है, दूसरी तरफ एलपीजी सिलेंडर (LPG price hike) के दाम भी बढ़ गए हैं। इतना ही नहीं सीएनजी-पीएनजी के रेट भी बढ़ते ही जा रहे हैं। बढ़ती महंगाई ने जहां एक ओर आम लोगों के नाक में दम कर रखा है, लोग परेशान हो रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ इससे ऑयल और गैस कंपनियों के शेयरों में पैसे लगाने वाले मालामाल हो रहे हैं।

22 मार्च से पेट्रोल-डीजल और एलपीजी के दाम बढ़ाए गए हैं, आज भी पेट्रोल डीजल महंगा हुआ है। इस बीच तेल के दाम बढ़ने से कई ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) के शेयरों में उछाल आया है।

इन शेयरों में जोरदार तेजी
1. तेल एवं गैस उत्पादक ओएनजीसी (ONGC) के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है, कंपनी के शेयर आज 176.15 रुपये पर पहुंच गए। इससे पहले मंगलवार को शुरुआती कारोबार में इस शेयर में 5 फीसद की तेजी थी। मंगलवार को कंपनी के शेयर 175.50 रुपये पर बंद हुए थे। पिछले पांच ट्रेडिंग सेशंस में यह शेयर 8 पर्सेंट तक उछला है। 

यह भी पढ़ें- इन 5 शेयरों में पैसे लगाकर फंसे निवेशक, मालामाल होने के चक्कर में हो गए कंगाल

2. हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन (HPCL) के शेयर में आज 2.69% का उछाल देखने को मिल रहा है। कंपनी के शेयर 287.70 पर ट्रेड कर रहे हैं। मंगलवार को शेयर 280.15 रुपये पर क्लोज हुआ था। 

3. गेल (GAIL) के शेयर में आज 1.01% की तेजी देखी जा रही है। गेल का शेयर 144.90 पर पहुंच गया है। पिछले पांच सत्रों में यह शेयर भारी नुकसान में था, कंपनी के शेयर इस दौरान 3.24% तक गिर चुका था। 

4. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) के शेयरों की कीमतों में भी उछाल देखने को मिला है।  इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के शेयर में आज 0.70% की तेजी है और यह 121.45 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

5. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas) के शेयर आज 1.58% उछलकर 376.75 रुपये पर बंद हुए हैं। कल मंगलवार को भी इसमें तेजी थी और यह 370.75 रुपये पर बंद हुए थे। जबकि पिछले पांच कारोबारी सत्र में इसमें बिकवाली देखी जा रही थी। 

6.  ऑयल इंडिया लिमिटेड (Oil India Limited) के शेयर में आज 0.89% की तेजी है और 232.40 पर ट्रेड कर रहे हैं।  

BSE-NSE पर आज से खरीद या बेच नहीं सकेंगे इस कंपनी के शेयर, मुकेश अंबानी खरीद रहे कंपनी!

क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल की कीमतों में मंगलवार के बाद आज फिर तेजी देखने को मिल रही है।  ब्रेंट क्रूड की कीमत 1.23% बढ़कर 116.90 प्रति बैरल डॉलर पर पहुंच गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें