Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़nsurance company gic share reached rs 201 from rs 168 in the new year know what experts are saying buy sell or hold

नए साल में ₹167.95 से ₹201.05 पर पहुंच गया इस इंश्योरेंस कंपनी का शेयर, जानें क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट्स

Share Market Tips: पिछले एक हफ्ते में यह स्टॉक करीब 20 फीसद का रिटर्न दिया है। इसको लेकर एक्पर्ट्स अभी भी बुलिश हैं। बुधवार को जनरल इंश्योरेंस 2.42 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 201.05 रुपये पर बंद हुआ था।

नए साल में ₹167.95 से ₹201.05 पर पहुंच गया इस इंश्योरेंस कंपनी का शेयर, जानें क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट्स
Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 5 Jan 2023 08:11 AM
हमें फॉलो करें

नए साल में शेयर बाजार में उतार चढ़ाव के बीच General Insurance Corporation of India के शेयरों ने शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले एक हफ्ते में यह स्टॉक करीब 20 फीसद का रिटर्न दिया है। इसको लेकर एक्पर्ट्स अभी भी बुलिश हैं। बुधवार को जनरल इंश्योरेंस 2.42 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 201.05 रुपये पर बंद हुआ था।

बुधवार को यह स्टॉक 199.60 रुपये पर खुलकर 204 रुपये के हाई पर पहुंचा था। यह इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है, जबकि इसका 52 हफ्ते का लो 105 रुपये है। अगर इसके प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो जनरल इंश्योरेंस ने पिछले 5 दिन में करीब 17 फीसद का रिटर्न दिया है। वहीं, एक महीने में यह 34 फीसद उछला है। जबकि पिछले छह महीने में इसने करीब 75 फीसद की उड़ान भरी है।

 बता दें जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (General Insurance Corporation of India) भारत के घरेलू पुनर्बीमा बाजार की एकमात्र कम्पनी है। यह पुनर्बीमा व्यवसाय के क्षेत्र में तीन दशक से अधिक समय से सक्रिय है। इसका पंजीकृत कार्यालय और मुख्यालय मुंबई में है।

जीआईसी के शेयरों को लेकर अधिकतर एक्सपर्ट ने खरीदारी की सलाह दी है। कुल चार में से 3 एनॉलिस्ट जनरल इंश्योरेंस के शेयर खरीदने की सलाह दे रहे हैं। जिन लोगों के पोर्टफोलियो में यह स्टॉक अभी है, उन्हें अभी होल्ड करने की सलाह दी गई है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें