Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़not getting train ticket on holi here you get Get confirm flight ticket on reasonable rate

होली में नहीं मिल रहा कंफर्म रेल टिकट, तो ऐसे कर सकते हैं आसानी से सफर

अगर आप भी होली पर अपने घर जाने का प्लान कर रहे हैं और रेल टिकट नहीं मिल रहा है, तो कम रेट पर एयर टिकट लेने का मौका है। सभी प्रमुख एयरलाइंस कंपनीज के टिकट देश के प्रमुख रूट पर सस्ते रेट पर मिल रहे...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीSat, 23 Feb 2019 04:38 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप भी होली पर अपने घर जाने का प्लान कर रहे हैं और रेल टिकट नहीं मिल रहा है, तो कम रेट पर एयर टिकट लेने का मौका है। सभी प्रमुख एयरलाइंस कंपनीज के टिकट देश के प्रमुख रूट पर सस्ते रेट पर मिल रहे हैं। ये हवाई टिकट रेलवे के एसी1 और एसी2 की टिकट के लगभग बराबर हैं।

यहां करा सकते हैं बुकिंग 
अब होली के लिए रेलवे के प्रमुख रूटों पर ट्रेन की टिकट लेने जाएंगे जो वेटिंग में मिलेगा। 24 घंटे पहले तत्काल में टिकट कराने पर टिकट मिल जाएगी इस बात की भी गारन्टी नहीं होती है। एयरलाइंस में टिकट नहीं मिले ऐसा नहीं होगा लेकिन एयरलाइंस टिकट के कीमतें डायनेमिक होती हैं और डिमांड-सप्लाई के आधार पर तय होती हैं। पीक टाइम में हवाई टिकट भी महंगी हो जाती हैं लेकिन अगर आप समय पर बुकिंग करा लेंगे तो आपको कम रेट पर हवाई टिकट मिल सकती है।

होली के दिन टिकट
देश में होली 21 मार्च गुरुवार की है। ज्यादातर सभी होली अपने घर मनाना चाहते हैं। होली से एक दिन पहले यानी 20 मार्च को हवाई टिकट ज्यादातर रूट्स पर महंगा है लेकिन अगर थोड़ा प्लान किया जाए तो सफर को थोड़ा आसान और कम खर्चीला बनाया जा सकता है। यहां आपको प्रमुख रूटों पर होली के दिन के हवाई किराए के बारे में बता रहे हैं। 

जानें कैसे रोजाना 100 रुपए जमा कर बनाएं 2 लाख, पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में है फायदा 

दिल्ली से पटना
दिल्ली से पटना की हवाई टिकट होली से दो दिन पहले 19 मार्च की टिकट 3,748 रुपए में मिल रही है। 20 मार्च को हवाई टिकट 6,200 रुपए से शुरू है। अगर होली के दिन 21 मार्च की सुबह की फ्लाइट लेंगे तो वह सस्ती पड़ेगी। दिल्ली से पटना की सुबह की फ्लाइट टिकट 3,774 से 4,085 रुपए में मिल रही है। ये सुबह आठ बजे से पहले आपको पटना पहुंचा देगी। अगर समय की समस्या नहीं है तो होली के दिन की फ्लाइट न्यूनतम 2,500 रुपए में मिल रही है। 

दिल्ली से वाराणसी
दिल्ली से वाराणसी की होली से एक दिन पहले 20 मार्च की हवाई टिकट 6,095 रुपए में मिल रही है। 21 मार्च होली के दिन सुबह की फ्लाइट लेंगे तो वह सस्ती पड़ेगी। दिल्ली से वाराणसी की सुबह की फ्लाइट टिकट 2,855 रुपए में मिल रही है। ये आपको सुबह 8:20 पर बनारस पहुंचा देगी। वैसे होली के दिन न्यूनतम हवाई किराया 1,700 रुपए है।

दिल्ली से गोरखपुर 
दिल्ली से गोरखपुर की होली से एक दिन पहले 20 मार्च की हवाई टिकट न्यूनतम 3,082 रुपए में मिल रही है। होली के दिन सुबह की दिल्ली से गोरखपुर की फ्लाइट टिकट 3,296 से 3,577 रुपए में मिल रही है। होली के दिन न्यूनतम किराया 1,701 रुपए है। 

दिल्ली से लखनऊ
होली से एक दिन पहले 20 मार्च को दिल्ली से लखनऊ का न्यूनतम किराया 3,082 रुपए है। वहीं, होली के दिन सुबह की फ्लाइट की टिकट 2,156 से लेकर 3,105 रुपए में मिल रही है। होली के दिन का न्यूतम हवाई किराया 1,701 रुपये है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें