Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़No timeline from govt for selling IDBI stake says LIC chairman - Business News India

LIC बेचेगी इस बैंक में हिस्सेदारी लेकिन कब तक? चेयरमैन ने बताई पूरी बात

बता दें कि आईडीबीआई बैंक में एलआईसी की 49.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि बाकी हिस्सा सरकार और निवेशकों के पास है। एलआईसी ने इस बैंक के गहरे वित्तीय संकट में रहते समय उसमें हिस्सेदारी ली थी।

Deepak Kumar एजेंसी, नई दिल्लीSat, 13 Aug 2022 06:25 AM
हमें फॉलो करें

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) जल्द ही सरकारी बैंक आईडीबीआई में हिस्सेदारी बेचने वाली है। हालांकि, चेयरमैन एमआर कुमार के मुताबिक कंपनी अपनी सहायक इकाई आईडीबीआई बैंक में हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार की तरफ से कोई समयसीमा नहीं दी गई है।

उन्होंने कहा कि विनिवेश विभाग इस पर काम कर रहा है लेकिन अभी तक कोई अभिरुचि पत्र नहीं मंगाया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से कोई औपचारिक प्रस्ताव भी एलआईसी के पास नहीं आया है। बीमा कंपनी ने अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने के पहले कहा था कि वह बैंक बीमा माध्यम का लाभ लेने के लिए आईडीबीआई बैंक में अपनी कुछ हिस्सेदारी बनाए रखेगा।

बता दें कि आईडीबीआई बैंक में एलआईसी की 49.2 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि बाकी हिस्सा सरकार और निवेशकों के पास है। एलआईसी ने इस बैंक के गहरे वित्तीय संकट में रहते समय उसमें हिस्सेदारी ली थी। वहीं, सरकार अब आईडीबीआई बैंक से बाहर निकलना चाहती है और इसके लिए वह इस बैंक का पूरी तरह निजीकरण करना चाहती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें