DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › PNB के कंपनी की विवादित डील पर सैट के फैसले का इंतजार, MD बोले-हम गलत नहीं
बिजनेस

PNB के कंपनी की विवादित डील पर सैट के फैसले का इंतजार, MD बोले-हम गलत नहीं

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Tue, 03 Aug 2021 05:50 PM
PNB के कंपनी की विवादित डील पर सैट के फैसले का इंतजार, MD बोले-हम गलत नहीं

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के एमडी एस एस मल्लिकार्जुन राव ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की विवादित डील पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पीएनबी हाउसिंग सौदे के फैसले में कोई गलती नहीं है। राव के मुताबिक इस संबंध में अगला कदम प्रतिभूति अपीलीय न्यायाधिकरण (सैट) के आदेश पर निर्भर करेगा। आपको बता दें कि आवास वित्त कंपनी में पीएनबी की फिलहाल 32.6 फीसदी हिस्सेदारी है।

क्या है मामला: दरअसल, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस और अमेरिका के कार्लाइल समूह के बीच एक डील होने वाली है। इस डील पर सेबी ने रोक लगा रखी है। पीएनबी हाउसिंग ने सेबी के आदेश के खिलाफ सैट में अपील की थी।  सैट ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस - कार्लाइल सौदे से संबंधित सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रखा है।

दिक्कत क्या है:  एक प्रॉक्सी एडवाजरी (बाहरी निवेश-परामर्शदात्री) कंपनी सहित कुछ हलकों से चिंता जताए जाने के बाद सेबी और भारतीय रिजर्व बैंक की इस सौदे पर नजर है। इस सौदे के तहत कार्लाइल समूह पंजाब नेशनल बैंक की अनुषंगी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस का नियंत्रण हासिल करेगा। ये डील लगभग 4 हजार करोड़ रुपए की है।

मुकेश अंबानी और गौतम अडानी में कारोबारी जंग? ऐसे बन रहे एक दूसरे के लिए चुनौती

पीएनबी हाउसिंग का शेयर भाव: मंगलवार के कारोबार में पीएनबी हाउसिंग का शेयर भाव करीब एक फीसदी की तेजी के साथ 686.15 रुपए के स्तर पर बंद हुआ है। मई महीने के बाद से ही कंपनी के शेयर में जबरदस्त तेजी आई है। ये भी एक अहम वजह है कि पीएनबी हाउसिंग और कार्लाइल समूह के डील पर सेबी ने रोक लगाई थी। सेबी ने बोर्ड बैठक की भी अनुमति नहीं दी थी लेकिन सैट ने इस फैसले को पलट दिया था।

संबंधित खबरें