DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज लगा ब्रेक, जानें आगे कितने बढ़ सकते हैं दाम

petrol diesal

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता बनाए रखी। हालांकि, अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में पिछले एक सप्ताह में दो डॉलर प्रति बैरल का इजाफा हुआ है, जिसके बाद आगे पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की संभावना बनी हुई।

कमोडिटी बाजार के जानकार बताते हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है। लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण में रविवार को सात राज्यों की 59 संसदीय सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

पिछले सप्ताह के आखिरी सत्र में अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में जारी तेजी थम गई लेकिन ब्रेंट क्रूड का भाव 72 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर बना रहा।
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, रविवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 71.03 रुपये, 73.11 रुपये, 76.64 रुपये और 73.72 रुपये प्रति लीटर बने रहे। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में पूर्ववत क्रमश: 65.96 रुपये, 67.71 रुपये, 69.11 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर पर बने रहे। 

पेट्रोल के दाम में गिरावट जारी, जानें आज का रेट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:no change in petrol and diesel price but will increase in coming days