Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Newgen Software software in just 6 months now company thinking to give bonus share

6 महीने में किया पैसा डबल, बोनस शेयर देने की तैयारी में जुटी कंपनी, निवेशक गदगद

पिछले 6 महीने के दौरान जिन कंपनियों ने निवेशकों को पैसा डबल किया उसमें Newgen Software एक है। कंपनी इस समय अपने बोनस शेयर बांटने को लेकर चर्चा में है। इसका ऐलान सोमवार को किया जा सकता है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 02:04 PM
पर्सनल लोन

पिछले 6 महीने के दौरान जिन कंपनियों ने निवेशकों को पैसा डबल किया उसमें Newgen Software एक है। कंपनी इस समय अपने बोनस शेयर बांटने को लेकर चर्चा में है। इसका ऐलान सोमवार को कंपनी की तरफ से किया जा सकता है। आइए विस्तार से जानते हैं इस कंपनी के विषय में - 

कल होगा फैसला 

आईटी सॉफ्टवेयर कंपनी ने 17 नवंबर को शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा था कि निवेशकों के लिए बोनस शेयर पर फैसला 27 नवंबर 2023 को किया जाएगा। यानी कल कंपनी की बोर्ड मीटिंग में इस बात का पता चल जाएगा कि निवेशकों को बोनस शेयर जारी होगा या नहीं। हालांकि, बोनस शेयर की आहट ने कंपनी के शेयरों में तेजी लाई है। 

1 साल में 250% चढ़ा शेयर 

शुक्रवार को कंपनी के शेयर का भाव बाजार बंद होने के समय 1269.15 रुपये प्रति शेयर था। पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 1 साल से पहले इस स्टॉक पर दांव लगाने वाले इंवेस्टर्स को अबतक 258 प्रतिशत का लाभ मिल चुका है। 

Newgen Software की तरफ से अगर बोनस शेयर जारी किया जाता है तो यह पहली बार होगा जबकि कंपनी निवेशकों को बोनस देगी। बता दें, जुलाई के महीने में Newgen Software ने अपने निवेशकों को 5 रुपये का फाइनल डिविडेंड दिया था। कंपनी नियमित अंतराल पर डिविडेंड निवेशकों को देती है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें