Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Netflix loses 200000 subscribers share plunges 25 percent - Business News India

Netflix को तगड़ा झटका! 2 लाख ग्राहकों को खोने के बाद नेटफ्लिक्स के शेयरों में 25% की बड़ी गिरावट

जनवरी-मार्च अवधि के दौरान कंपनी के ग्राहकों की संख्या में दो लाख की गिरावट आई है। यह पहली बार है जब नेटफ्लिक्स की सेवा शुरू होने के बाद कंपनी के ग्राहकों की संख्या में इतनी कमी दर्ज की गई है।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीWed, 20 April 2022 02:28 PM
पर्सनल लोन

डिजिटल मीडिया (ओटीटी) प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को मार्च तिमाही में तगड़ा झटका लगा है। नेटफ्लिक्स ने करीब दो लाख ग्राहकों को गंवा दिया है, जिसके कारण कंपनी के शेयरों में 25 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी। बता दें कि पिछले एक दशक के दौरान नेटफ्लिक्स को हुआ यह सबसे बड़ा नुकसान है।

6 साल पहले हुई थी शुरुआत
मंगलवार को जारी तिमाही आय रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी-मार्च अवधि के दौरान कंपनी के ग्राहकों की संख्या में दो लाख की गिरावट आई है। यह पहली बार है जब नेटफ्लिक्स की सेवा शुरू होने के बाद कंपनी के ग्राहकों की संख्या में इतनी कमी दर्ज की गई है। छह साल पहले चीन को छोड़कर दुनिया भर में डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मनोरंजन प्रदान करने वाली कंपनी नेटफ्लिक्स की शुरुआत हुई थी।

गिरावट की वजह
गौरतलब है कि यूक्रेन युद्ध के खिलाफ कंपनी ने रूस से अपने कारोबार को खत्म करने की घोषणा की थी, जिसके कारण उसके ग्राहकों की संख्या में सात लाख की गिरावट दर्ज की गई थी। नेटफ्लिक्स ने अप्रैल से जून की अवधि के दौरान 20 लाख ग्राहक गंवाने की आशंका जताई है। वहीं, हाल ही में कंपनी ने अपने प्लान्स के दाम भी बढ़ा दिए है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें