Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Netflix Co founder resigns from CEO post shares rise 6 percent - Business News India

Netflix में मैनेजमेंट लेवल पर बड़ा बदलाव: को-फाउंडर ने CEO पोस्ट से दिया इस्तीफा, कहा- अभी सही वक्त है

नेटफ्लिक्स इंक (Netflix Inc) के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स (Reed Hastings) ने अपने सीईओ (CEO Post) पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है। रीड हेस्टिंग्स ने इसका ऐलान गुरुवार को किया है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 20 Jan 2023 10:57 AM
हमें फॉलो करें

नेटफ्लिक्स इंक (Netflix Inc) के को-फाउंडर रीड हेस्टिंग्स (Reed Hastings) ने अपने सीईओ (CEO Post) पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है। रीड हेस्टिंग्स ने इसका ऐलान गुरुवार को किया है। हेस्टिंग्स ने कहा कि वे अपने लंबे समय के साथी व को-सीईओ टेड सारंडोस और कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी ग्रेग पीटर्स को स्ट्रीमिंग सेवा की बागडोर सौंपते हुए  मुख्य कार्यकारी के पोस्ट को छोड़ रहे हैं। रीड हेस्टिंग्स ने अपने बयान में कहा  कि बोर्ड और मेरा मानना ​​​​है कि मेरे उत्तराधिकारी को कमान सौंपने का यही सबसे  सही समय है। 

जुलाई 2020 में हुआ था प्रमोशन 
कंपनी के बयान के मुताबिक, अब रीड हेस्टिंग कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे। वहीं, टेड सारंडोस और ग्रेस पीटर्स CEO की जिम्मेदारी संभालेंगे। यह बदलाव तुरंत प्रभावी होंगे। आपको बता दें कि जुलाई 2020  में कोरोना के संकट काल  में पीटर्स और सारंडोस को दोनों को ही प्रमोट किया गया था।

यह भी पढ़ें- SBI के 45 करोड़ ग्राहक ध्यान दें! खाते से अपने आप कट रहा ₹147.50, जानिए क्या है वजह?

कंपनी के शेयरों में आई तेजी
बता दें कि इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी आई है। पिछले साल यह शेयर लगभग 38% गिर गए थे। हालांकि, खबर आने के बाद शुरुआती कारोबार में नेटफ्लिक्स के शेयर 6.1% बढ़कर 335.05 डॉलर हो गए थे। शेयरों में तेजी के पीछे एक औल वजह है, वह यह है कि स्ट्रीमिंग वीडियो कंपनी ने यह भी कहा कि पिछले साल के अंत में उम्मीद से अधिक ग्राहकों को जोड़ा है। बता दें कि 2022 की पहली छमाही में ग्राहकों की संख्या घटने  के बाद से नेटफ्लिक्स दबाव में है।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें