Hindi NewsBusiness NewsNDR Auto Components announced 1 share bonus along with dividend check details

1 शेयर पर 1 बोनस शेयर के साथ डिविडेंड भी कंपनी, आज लगा 20% का अपर सर्किट

Bonus Share: स्मॉल कैप कंपनी NDR Auto Components ने निवेशकों को बोनस शेयर के साथ-साथ डिविडेंड देने का फैसला किया है। जैसे ही शेयर बाजार को ये खबर मिली, कंपनी के शेयरों की लूट मच गई है।

1 शेयर पर 1 बोनस शेयर के साथ डिविडेंड भी कंपनी, आज लगा 20% का अपर सर्किट
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 29 May 2023 05:34 PM
हमें फॉलो करें

स्मॉल कैप कंपनी NDR Auto Components ने निवेशकों को बोनस शेयर के साथ-साथ डिविडेंड देने का फैसला किया है। जैसे ही शेयर बाजार को ये खबर मिली, कंपनी के शेयरों की लूट मच गई है। सोमवार सुबह NDR Auto Components के 685.05 रुपये के लेवल पर ओपन हुआ था। लेकिन देखते ही देखते स्टॉक में 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। जिसके बाद कंपनी के शेयर 813.70 रुपये का लेवल है। 

हर एक शेयर पर कितने रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी? 

शेयर बाजारों को दी जानकारी में NDR Auto Components ने बताया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 50 प्रतिशत का डिविडेंड दिया जाएगा। यानी योग्य निवेशकों को हर एक शेयर पर 5 रुपये का फायदा होगा। अभी कंपनी ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान नहीं किया है। 

1 शेयर पर 1 शेयर बोनस दे रही है कंपनी 

डिविडेंड के अलावा NDR Auto Components ने बोनस शेयर देने का भी ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 1 शेयर बोनस के तौर पर निवेशकों को दिया जाएगा। इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट 12 जुलाई 2023 तय की गई है। बता दें, NDR Auto Components  में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 73.95 प्रतिशत है। और पब्लिक की हिस्सेदारी 26.06 प्रतिशत है। 

1 साल में निवेशकों का पैसा हुआ डबल 

1 साल पहले कंपनी के शेयरों पर दांव लगाने वाले निवेशकों को अबतक होल्ड करने पर 115 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिल चुका होगा। पिछले 6 महीने की बात करें तो इस NDR Auto Components के शेयरों की कीमतों में 37 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई है। कंपनी का 52 वीक हाई 813.70 रुपये है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें