Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़NCLT approves Propel Plastic Products Plastauto bid for debt ridden Sintex BAPL - Business News India

₹2 के शेयर में 5% का अपर सर्किट, बिक रही कंपनी, NCLT ने दी मंजूरी

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सिंटेक्स प्लास्टिक टेक्नोलॉजी के शेयर में अपर सर्किट लग गया। यह शेयर 5 प्रतिशत की तेजी के साथ 2.28 रुपये पर बंद हुआ।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 18 March 2023 04:01 PM
हमें फॉलो करें

राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) ने कर्ज में डूबी कंपनी सिंटेक्स-BAPL के लिए प्रोपेल प्लास्टिक प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और प्लास्टऑटो प्राइवेट लिमिटेड के गठजोड़ की बोली को मंजूरी दे दी। सिंटेक्स प्लास्टिक टेक्नोलॉजी लिमिटेड (एसपीटीएल) ने शेयर बाजारों को बताया कि NCLT की अहमदाबाद पीठ ने सिंटेक्स-बीएपीएल लिमिटेड की समाधान योजना को मंजूरी देते हुए यह आदेश सुनाया। 

क्या कहा कंपनी ने: कंपनी ने बताया-NCLT की अहमदाबाद पीठ ने वेलस्पन ग्रुप के प्रोपेल प्लास्टिक प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और प्लास्टऑटो के गठजोड़ द्वारा पेश की गई समाधान योजना को मंजूरी दे दी है।'' बयान में बोली राशि के बारे में नहीं बताया गया, हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह करीब 1,250 करोड़ रुपये है। कंपनी ने कहा कि NCLT की वेबसाइट पर आदेश जारी होने के बाद वह उसकी एक प्रति जमा करेगी।

दरअसल, सिंटेक्स BAPL की इनसॉल्वेंसी रिज़ॉल्यूशन प्रक्रिया में दो बोलीदाताओं - जेएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड और वेलस्पन ग्रुप की प्रोपेल प्लास्टिक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने रुचि दिखाई थी। बीते 28 जनवरी को लेनदारों की समिति ने अपनी बैठक में प्रोपेल प्लास्टिक के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम की रिज़ॉल्यूशन योजना के पक्ष में 74.26% मतदान किया था।

शेयर में अपर सर्किट: इस खबर के बीच, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सिंटेक्स प्लास्टिक टेक्नोलॉजी के शेयर में अपर सर्किट लग गया। यह शेयर 5 प्रतिशत की तेजी के साथ 2.28 रुपये पर बंद हुआ। बता दें कि सिंटेक्स-बीएपीएल, पानी के टैंक और प्लास्टिक आधारित इंटीरियर सामग्री की प्रमुख विनिर्माता है। यह सिंटेक्स प्लास्टिक टेक्नोलॉजी लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी कंपनी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें