Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़NCLT approved Hinduja Group firm IndusInd International Holdings resolution plan for Anil Ambani company Reliance Capital - Business News India

हिंदुजा की झोली में आ सकती है अनिल अंबानी की यह कंपनी, प्लान को मिली मंजूरी

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की मुंबई बेंच ने मंगलवार को रिलायंस कैपिटल के लिए हिंदुजा ग्रुप की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड के 9650 करोड़ रुपये के रेजॉलूशन प्लान को मंजूरी दे दी है।

Vishnu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 03:05 PM
हमें फॉलो करें

अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनी रिलायंस कैपिटल से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। रिलायंस कैपिटल, हिंदुजा ग्रुप की झोली में आ सकती है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने मंगलवार को रिलायंस कैपिटल के लिए हिंदुजा ग्रुप की कंपनी इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) के 9650 करोड़ रुपये के रेजॉलूशन प्लान को मंजूरी दे दी है। NCLT की मुंबई बेंच ने इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स के सबमिट किए गए प्लान को अप्रूव किया है। जस्टिस वीरेंद्र सिंह बिष्ट की डिवीजन बेंच और टेक्निकल मेंबर प्रभात कुमार ने प्लान को मंजूर किया है। IIHL ने सेकेंड राउंड की बिडिंग में जून 2023 को प्लान सबमिट किया था। 

RBI ने हटा दिया था रिलायंस कैपिटल का बोर्ड
नवंबर 2021 में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) के बोर्ड को हटा दिया था। RBI ने गवर्नेंस इश्यूज और अनिल धीरुभाई अंबानी ग्रुप कंपनी के पेमेंट डिफॉल्ट्स की वजह से बोर्ड को हटाया था। रिजर्व बैंक ने नागेश्वर राव वाई को एडमिनिस्ट्रेटर के रूप में नियुक्त किया था, जिन्होंने कंपनी के टेकओवर के लिए फरवरी 2022 में बोलियां आमंत्रित की थीं।

यह भी पढ़ें- अंबानी की कंपनी ने Disney डील पर दी सफाई, ₹3354 तक जाएगा शेयर!

रिलायंस कैपिटल पर 40000 करोड़ से ज्यादा का कर्ज
रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) पर 40000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज था। शुरुआत में 4 आवेदकों ने रेजॉलूशन प्लान के साथ बोली लगाई थी। हालांकि, क्रेडिटर्स की कमेटी ने लोअर बिड वैल्यूज के कारण सभी चारों प्लान्स को रिजेक्ट कर दिया था। इसके बाद चैलेंज मैकेनिज्म शुरू किया गया, जिसमें इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिंग्स लिमिटेड (IIHL) और टोरेंट इनवेस्टमेंट्स ने हिस्सा लिया था। जून 2023 में कमेटी ने हिंदुजा ग्रुप की कंपनी को 9661 करोड़ के अपफ्रंट कैश की बोली के लिए सेलेक्ट किया था। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें