Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Nazara Technologies share of Jhunjhunwala portfolio is getting cheap at rs1315 experts said buy it it will give strong returns

₹1315 सस्ता मिल रहा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले-खरीदो, देगा तगड़ा रिटर्न

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का पसंदीदा शेयर नजारा टेक्टॉलजी अपने हाई लेवल से 70 फीसद तक टूट गया है। अब यह ₹1,601 से टूटकर ऑलटाइम लो ₹486 पर आ गया है। इसको लेकर बाजार के एक्सपर्ट्स बुलिश हैं ।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 March 2023 01:41 PM
हमें फॉलो करें

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का पसंदीदा शेयर नजारा टेक्टॉलजी अपने हाई लेवल से 70 फीसद तक टूट गया है। अब यह ₹1,601 से टूटकर ऑलटाइम लो ₹486 पर आ गया है। इसको लेकर बाजार के एक्सपर्ट्स बुलिश हैं और खरीदारी की सलाह दे रहे हैं। अगर नजारा टेक्नॉलजी के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो यह स्टॉक इस साल 20 प्रतिशत से अधिक टूट चुका है। जबकि, पिछले एक साल में 45 प्रतिशत तक गिर चुका है। नजारा का 52 हफ्ते का हाई 925 रुपये और 475.05 रुपये है।

ई-स्पोर्ट्स से मिल रहे शानदार रेवेन्यू और गेमिफाइड अर्ली लर्निंग (GEL) में धीरे-धीरे प्रॉफिटेबिलिटी बढ़ने की वजह से घरेलू ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने नजारा टेक्नॉलजीज के शेयरों पर 'Buy' रेटिंग के साथ ₹700 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस रखा है। बता दें बीएसई पर हालिया शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, निवेशक रेखा झुनझुनवाला के पास 65,88,620 शेयर हैं। दिसंबर 2022 तक टेक कंपनी में उनकी हिस्सेदारी लगभग 10 प्रतिशत है। 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने वित्तवर्ष 2024 में 37 प्रतिशत ऑन-ईयर रेवेन्यू ग्रोथ का अनुमान लगाया है। साल दर साल आधार पर ई-स्पोर्ट्स में 45 प्रतिशत और GEL में 25 प्रतिशत ग्रोथ है। ब्रोकरेज के अनुसार प्रमुख रिस्कों में कंपनी की अपने गेमिंग एसेसरीज व्यवसाय को स्थापित करने में असमर्थता शामिल है। नजारा के पास 6.6 अरब रुपये नकद और इसके अलावा सिलिकॉन वैली बैंक में अतिरिक्त ₹40 मिलियन है। ब्रोकरेज हाउस ने मार्च 2024 तक इस स्टॉक में ऊपर की ओर ₹800 और मार्जिन में सुधार नहीं होता है ₹400 नीचे की ओर जा सकता है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें