Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Murthy asks senior execs to take pay cuts to stop IT layoffs

मूर्ति मंत्रः वरिष्ठ अधिकारी अपनी सैलरी घटाएं और छंटनी रोकें 

इन्फोसिस के सह संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति ने कहा है कि आईटी कंपनियां युवा पेशेवरों की नौकरियों का संरक्षण कर सकती है, लेकिन इसके लिए वरिष्ठ कार्यकारियों को अपने वेतन में कटौती करनी होगी। उन्होंने कहा...

बेंगलुर, एजेंसी Thu, 1 June 2017 03:30 PM
हमें फॉलो करें

इन्फोसिस के सह संस्थापक एनआर नारायणमूर्ति ने कहा है कि आईटी कंपनियां युवा पेशेवरों की नौकरियों का संरक्षण कर सकती है, लेकिन इसके लिए वरिष्ठ कार्यकारियों को अपने वेतन में कटौती करनी होगी। उन्होंने कहा कि उद्योग ने पूर्व में भी कई बार इस तरह के मुद्दों का सामना किया है। मूर्ति ने कहा कि उन्हें इसमें कोई शक नहीं है कि उद्योग के सभी लोगों की छंटनी की समस्या को हल करने की अच्छी मंशा है। 
      
उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा कि इस उद्योग में कई प्रखर नेता हैं। मुझे इस बात में कोई शक नहीं है कि वे अच्छी मंशा वाले लोग हैं जो समस्या का हल ढूंढ़ सकते हैं। मूर्ति ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जबकि उद्योग को छंटनी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके लेकर बहुत अधिक बेचैन होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि पूर्व में भी उद्योग ने इस तरह की समस्या को हल किया है। 

उन्होंने कहा कि पूर्व में कई बार ऐसा हो चुका है। 2008 और 2001 में भी ऐसा ही हुआ था। यह कोई नई चीज नहीं है। ऐसे में बहुत अधिक बेचैन होने की जरूरत नहीं है। पूर्व में भी इस तरह की समस्याओं को हल किया गया है। इन्फोसिस का उदाहरण देते हुए मूर्ति ने कहा कि कंपनी ने युवाओं की नौकरियां वरिष्ठ प्रबंधन स्तर पर वेतन कटौती के जरिये सुरक्षित की है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें