Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Multibagger stock Triveni Turbine shares may go up to 550 rupees after huge delivered 860 percent - Business News India

₹550 पर जाएगा ₹50 वाला यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो होगा मुनाफा, 860% का दे चुका रिटर्न

Triveni Turbine shares: त्रिवेणी टर्बाइन के शेयर मल्टीबैगर रिटर्न दिए हैं। कोविड के बाद की रैली में एनएसई पर त्रिवेणी टर्बाइन शेयर की कीमत लगभग ₹50 से बढ़कर ₹480 के स्तर पर पहुंच गई।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 29 Feb 2024 02:50 PM
हमें फॉलो करें

Triveni Turbine shares: त्रिवेणी टर्बाइन के शेयर मल्टीबैगर रिटर्न दिए हैं। कोविड के बाद की रैली में एनएसई पर त्रिवेणी टर्बाइन शेयर की कीमत लगभग ₹50 से बढ़कर ₹480 के स्तर पर पहुंच गई। इससे निवेशकों को 860 प्रतिशत का रिटर्न मिला। हालांकि, कुछ ब्रोकरेज फर्मों को अभी भी इस मल्टीबैगर स्टॉक में कुछ बढ़त दिख रही है। मोतीलाल ओसवाला ने त्रिवेणी टर्बाइन के शेयरों को ₹540 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस देते हुए 'खरीदने' की सिफारिश की है। वहीं, शेयरखान ने मल्टीबैगर स्टॉक को ₹550 प्रति शेयर का टारगेट प्राइस देते हुए 'खरीदने' का टैग दिया है।

कंपनी के शेयरों के हाल
पिछले एक महीने में त्रिवेणी टर्बाइन शेयर की कीमत 25 प्रतिशत तक बढ़ गई है। जबकि पिछले छह महीनों में इस मल्टीबैगर स्टॉक में 20 प्रतिशत से थोड़ा अधिक की वृद्धि हुई है। पिछले एक साल में त्रिवेणी टर्बाइन के शेयर की कीमत 40 प्रतिशत तक बढ़ गई है। कोविड के बाद के रिबाउंड में मिड-कैप स्टॉक में मजबूत बॉटम फिशिंग देखी गई। मार्च 2020 के अंत में त्रिवेणी टर्बाइन शेयर की कीमत लगभग ₹50 प्रति शेयर के स्तर पर आ गई और आज त्रिवेणी टर्बाइन शेयर की कीमत लगभग ₹480 है। इसका मतलब है कि मल्टीबैगर स्टॉक लगभग चार वर्षों में 860 प्रतिशत तक बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें- लगातार 4 दिन से टूट रहा यह शेयर, ₹16 पर आ गया भाव, सेबी के फैसले का असर!

क्या है ब्रोकरेज की राय
मोतीलाल ओसवाल ने कहा, "शेयर वर्तमान में 41X/31X FY25E/26E P/E पर कारोबार कर रहा है। हम उच्च लागत को ध्यान में रखते हुए अपने अनुमानों में बदलाव करते हैं क्योंकि कंपनी अपनी आफ्टरमार्केट उपस्थिति का विस्तार करने के लिए नए बाजारों में प्रवेश कर रही है। हम अपने मूल्यांकन को 26 मार्च तक आगे बढ़ाते हैं। हम ₹540 के रिवाइज टारगेट प्राइस के साथ खरीद रेटिंग दोहरा रहे हैं।'' 
वहीं, शेयरखान ने रिपोर्ट में कहा है, "हमने अपने कॉल वैल्यूएशन को उच्च लाभप्रदता बनाने के लिए वित्त वर्ष 2025 और वित्त वर्ष 2026 के लिए अपने अनुमानों को संशोधित किया है। मारा मानना ​​​​है कि एक मजबूत विकास प्रॉस्पेक्टस और मजबूत ROE/ROCE अनुपात को देखते हुए इसमें बढ़ोतरी की गुंजाइश है। हम ₹550 के रिवाइज टारगेट प्राइस के साथ त्रिवेणी टर्बाइन लिमिटेड पर अपनी खरीद रेटिंग की सिफारिश बरकरार रखते हैं।"

(नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।)


 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें