Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Multibagger Stock Star Housings Finance gives stellar return this year company in the news check details - Business News India

Multibagger Stock: इस साल इस स्टॉक ने दिया ताबड़तोड़ रिटर्न, अब फिर सुर्खियों में है कंपनी 

साल 2022 में स्टार हाउसिंग फाइनेंस (Star Housings Finance) के शेयर का भाव 87 रुपये से बढ़कर 160 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी इसी साल कंपनी के शेयरों में 85% की उछाल देखने को मिली है। 

Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 1 Aug 2022 08:41 AM
हमें फॉलो करें

Multibagger Stock: रूस और यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) की वजह से इस साल शेयर बाजार (Share Market) में काफी उथल-पुथल मची रही। लेकिन इस उतार और चढ़ाव के बीच भारतीय शेयर बाजार ने अच्छी संख्या में मल्टीबैगर स्टाॅक बनाए हैं। इन्ही में से एक है स्टार हाउसिंग फाइनेंस (Star Housings Finance Share Price) के शेयर, इस कंपनी के शेयरों ने इस साल निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दिया है। साल 2022 में स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयर का भाव 87 रुपये से बढ़कर 160 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी इसी साल कंपनी के शेयरों में 85% की उछाल देखने को मिली है। 

पहले भी स्टार हाउसिंग ने दिया है ताबड़तोड़ रिटर्न 

ऐसा पहली बार नहीं है जब स्टार हाउसिंग फाइनेंस ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर पहले भी भरोसा रखने वाले निवेशकों को मालामाल किया है। पिछले सात के दौरान इस मल्टीबैगर स्टाॅक ने अपने पोजीशनल निवेशकों को 900% का रिटर्न दिया है। कभी 16 रुपये में बिकने वाले इस कंपनी के शेयर 31 जुलाई 2022 को 160 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयर का क्या इतिहास रहा है? 

पिछले एक महीने के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 130 रुपये से 160 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। बीते एक महीने का दौरान कंपनी के शेयरों 22% की तेजी देखी गई है। स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयर पिछले 6 महीने के दौरान 95.55 रुपये से 160 रुपये पर पहुंच कर ट्रेड कर रहे हैं। बीते पांच साल की बात करें तो कंपनी का शेयरों ने निवेशकों को 135% का रिटर्न दिया है। 

एक लाख के निवेश पर कितना मिला रिटर्न? 

जिस किसी ने एक लाख रुपये का दांव एक महीने पहले खेला होगा, उसका रिटर्न अब बढ़कर 1.23 लाख रुपये हो गया होगा। वहीं, इस साल की शुरुआत में एक लाख रुपये का निवेश करने वाले इंवेस्टर्स का रिटर्न बढ़कर 1.83 लाख रुपये हो गया होगा। जब स्टार हाउसिंग फाइनेंस के शेयर का भाव 16 रुपये था तब जिसने इस कंपनी पर भरोसा दिखाकर एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसका अब बढ़कर 10 लाख रुपये हो गया होगा। 

कंपनी क्यों है खबर में? 

कंपनी इन दिनों 21.6 करोड़ रुपये के फंड इकट्ठा करने की वजह से चर्चा में है। इस फंड के इकट्ठा करने के बाद कंपनी की नेट वर्थ 85 करोड़ रुपये हो गई है। कंपनी की तरफ से इसकी जानकारी एक्सचेंज को दी है। 

स्टोरी क्रेडिट : लाइव मिंट  

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें