Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Multibagger stock From 20 to 161 rs Here why this realty firm surged over 700 percent in just 1 year - Business News India

Multibagger stock: 20 रुपए के शेयर पर दांव, सालभर में एक लाख बन गए 8 लाख रुपए

शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं जिनके निवेशकों को कोरोना काल में जबदरस्त रिटर्न मिला है। इन कंपनियों में रियल्टी फर्म अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स (Arihant Superstructure) भी शामिल है।  कितना...

Deepak Kumar मिंट, नई दिल्लीTue, 26 Oct 2021 06:48 PM
हमें फॉलो करें

शेयर बाजार में कई ऐसी कंपनियां हैं जिनके निवेशकों को कोरोना काल में जबदरस्त रिटर्न मिला है। इन कंपनियों में रियल्टी फर्म अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स (Arihant Superstructure) भी शामिल है। 

कितना मिला है रिटर्न: पिछले एक साल में अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर ने अपने निवेशकों को 700 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है। बीएसई इंडेक्स पर इस शेयर की कीमत अक्टूबर 2020 में लगभग 20 रुपए थी जो बढ़कर 189 रुपए तक भी जा चुकी है। मंगलवार को शेयर बाजार बंद होने पर कंपनी का शेयर भाव  174.10 रुपए था। एक दिन पहले के मुकाबलने 5.16 फीसदी की तेजी आई है। कंपनी का मार्केट कैपिटल 716.60 करोड़ रुपए है। इस कंपनी ने पिछले एक साल में निफ्टी-50 पर 51 फीसदी का रिटर्न दिया है। 

रकम के हिसाब से समझें: अगर किसी निवेशक ने एक साल पहले अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स के शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसकी रकम 8 लाख रुपए से अधिक हो गई होगी। आपको बता दें कि अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स एक स्मॉलकैप रियल एस्टेट कंपनी है, जिसका मुख्य फोकस किफायती घरों के निर्माण पर है। इसका मुख्यालय मुंबई में है। इस कंपनी ने अब तक 10 हजार घरों का कंस्ट्रक्शन पूरा किया है और करीब 12,000 घर अंडर कंस्ट्रक्शन हैं। पिछले 2 दशक में इस फर्म ने करीब 60 प्रोजेक्ट पर काम किया है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें