DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › साल भर में इस कंपनी ने बदली निवेशकों की तकदीर, एक लाख बन गए 7 लाख रुपये से ज्यादा
बिजनेस

साल भर में इस कंपनी ने बदली निवेशकों की तकदीर, एक लाख बन गए 7 लाख रुपये से ज्यादा

लाइव मिंट,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Fri, 16 Jul 2021 04:40 PM
साल भर में इस कंपनी ने बदली निवेशकों की तकदीर, एक लाख बन गए 7 लाख रुपये से ज्यादा

कोरोना काल में भारतीय शेयर बाजार हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। इस दौर में कई ऐसी कंपनियां हैं जिसने एक साल में निवेश करने पर लगभग 7.5 गुना ज्यादा रिटर्न दिया है। ऐसी ही एक कंपनी रामा फॉस्फेट लिमिटेड है। बीते एक साल में इस कंपनी के शेयर 43.30 रुपए से 325 रुपए प्रति स्टॉक तक उछल गए हैं। 

इसका मतलब है कि रामा फॉस्फेट के शेयर की कीमत ने अपने शेयरधारकों को 648 फीसदी रिटर्न दिया है। आसान भाषा में समझें तो यह पिछले एक साल में लगभग 7.5 गुना बढ़ गया है। शेयर ने पिछले 6 महीने में अपने शेयरहोल्डर्स को 249 फीसदी रिटर्न दिया है जबकि पिछले एक महीने में इसकी ग्रोथ 49 फीसदी के करीब है।

निवेश के हिसाब से समझें: शेयर भाव के हिसाब से देखें तो अगर किसी ने एक साल पहले रामा फॉस्फेट में 1 लाख रुपए का निवेश किया था तो अब उसके निवेश की रकम 7.5 लाख रुपए हो गई होगी। वहीं, किसी ने एक महीने पहले 1 लाख का निवेश किया होता, तो उसके निवेश की रकम अब 1.48 लाख रुपये हो गई होती। 

कोरोना काल में अहम है ग्रोथ: आपको बता दें कि रामा फॉस्फेट के शेयर में ग्रोथ ऐसे समय में हुआ है जब  कोरोना के बावजूद बाजार में ग्रोथ रहा है। बीते साल लॉकडाउन शुरू होने के बाद शेयर बाजार में गिरावट आई थी, लेकिन अब एक बार फिर ट्रैक पर है।

मशहूर निवेशक ने लगाया है दांव: मशहूर निवेशक डॉली खन्ना ने भी रामा फॉस्फेट में दांव लगाया हुआ है। अप्रैल से जून 2021 की अवधि में डॉली खन्ना के पास 3,12,509 रामा फॉस्फेट के शेयर हैं जो कंपनी के शुद्ध शेयरों का 1.77 प्रतिशत है। यह उन चार नई कंपनियों में से एक है जिसमें डॉली खन्ना ने अप्रैल से जून 2021 के दौरान निवेश किया था। बाकी तीन स्टॉक हैं- एरीज़ एग्रो, शेमारू एंटरटेनमेंट और दीपक स्पिनर्स।

संबंधित खबरें