ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessMukesh Ambani will buy Disney India business the deal is in the final stage Business News India

डिज्नी के भारत के कारोबार को खरीदेंगे मुकेश अंबानी, फाइनल स्टेज में है डील!

देश के सबसे बड़े अरबपति मुकेश अंबानी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की एक बड़ी डील करने की तैयारी में हैं। अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज जल्द ही डिज्नी के भारतीय स्ट्रीमिंग और टेलीविजन कारोबार को खरीदने वाले है

डिज्नी के भारत के कारोबार को खरीदेंगे मुकेश अंबानी, फाइनल स्टेज में है डील!
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 23 Oct 2023 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

देश के सबसे बड़े अरबपति मुकेश अंबानी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की एक बड़ी डील करने की तैयारी में हैं। दरअसल, मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज जल्द ही डिज्नी के भारतीय स्ट्रीमिंग और टेलीविजन कारोबार को खरीदने वाली है। ब्लूमबर्ग ने सोमवार को सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अपने भारतीय परिचालन के लिए वॉल्ट डिज्नी कंपनी के साथ एक अरबों डॉलर के सौदे को फाइनल रूप देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

क्या है डिटेल 
अगर यह डील पूरी होती है तो रिलायंस इंडस्ट्रीज की डिज्नी स्टार कारोबार में हिस्सेदारी होगी। अमेरिकी मनोरंजन दिग्गज की कारोबार में अल्पमत हिस्सेदारी खत्म हो जाएगी। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, इस डील की घोषणा अगले महीने हो सकती है। सूत्रों के हवाले से बताया गया  है  कि डील के मुताबिक अगर रिलायंस की कुछ मीडिया यूनिट्स का डिज्नी स्टार के साथ विलय हो सकता है तो विलय की भी संभावना है। 

यह भी पढ़ें- बाजार में मचा हाहाकार, निवेशकों ₹7.56 लाख करोड़ डूबे, गिरावट के ये हैं फैक्टर

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बढ़ रहा है अंबानी का साम्राज्य!
बता दें कि मुकेश अंबानी का फोकस एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बढ़ा है। अंबानी ने 2022 में इंडियन प्रीमियर लीग को $2.7 बिलियन में स्ट्रीम करने का डील किया। डिज्नी इंडिया में हिस्सेदारी का अधिग्रहण भारत के एंटरटेनमेंट  इंडस्ट्रीज  में अंबानी के बढ़ते प्रभाव को दिखाता है। आईपीएल डील को लॉक करने के बाद, रिलायंस के जियो सिनेमा प्लेटफॉर्म ने इस साल बेहद लोकप्रिय घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट को मुफ्त में प्रसारित करने का फैसला किया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें