DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसरिलायंस के निवेशकों को एक दिन में 90 हजार करोड़ का फायदा, आखिर क्यों आई तेजी

रिलायंस के निवेशकों को एक दिन में 90 हजार करोड़ का फायदा, आखिर क्यों आई तेजी

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Thu, 25 Nov 2021 07:35 PM
रिलायंस के निवेशकों को एक दिन में 90 हजार करोड़ का फायदा, आखिर क्यों आई तेजी

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के निवेशकों के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास रहा। इस एक कारोबारी दिन में कंपनी का शेयर भाव 6 फीसदी चढ़ गया तो वहीं निवेशकों को 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा भी हुआ।

कितना है शेयर का भाव: गुरुवार को रिलायंस का शेयर भाव 2494.40 रुपए पर बंद हुआ। बीते कारोबारी दिन के मुकाबले शेयर के भाव में 143.50 रुपए या 6.10 फीसदी की तेजी आई है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 15.82 लाख करोड़ रुपए है। गुरुवार को मार्केट कैपिटल 14.91 लाख करोड़ रुपए था। इस लिहाज से एक दिन में ही निवेशकों को 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा हुआ है। 

क्यों बढ़े भाव: दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी गैसीफिकेशन अंडरटेकिंग को एक सहायक कंपनी में स्थानांतरित करने की तैयारी में है। इस योजना को रिलायंस के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। इस खबर की वजह से शेयर के भाव में 6 फीसदी से ज्यादा बढ़ोतरी हुई।

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से रिलायंस के शेयर भाव में गिरावट आ रही थी। दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज और सऊदी अरामको की डील कैंसिल होने की खबरें आने के बाद निवेशकों में अलग-अलग तरह की चिंताएं थीं।

इस बीच, न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दावा किया है कि वैल्यूएशन चिंताओं के कारण राज्य के तेल-से-रसायन कारोबार में हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक सौदा रद्द कर दिया है। रॉयटर्स सूत्र के मुताबिक दुनिया जीवाश्म ईंधन से दूर जाना चाहती है और उत्सर्जन को कम करना चाहती है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें