Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Mukesh ambani reliance consumer products announces partnership with sri lankan beverage elephant house - Business News India

अंबानी की झोली में आया यह विदेशी ब्रांड, स्टॉक मार्केट में भी समूह का दबदबा

रिलायंस कंज्यूमर के पास पहले ही कैंपा, सोसयो और रस्किक जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड हैं। एलीफेंट हाउस ब्रांड आरसीपीएल की झोली में आने के बाद कंपनी का पेय पदार्थ पोर्टफोलियो और मजबूती मिलेगी।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 05:35 PM
हमें फॉलो करें

मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिटेल सेग्मेंट में एक बड़ी डील की है। यह डील श्रीलंका के एलिफेंट हाउस के साथ की गई है। यह डील रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) की पूर्ण स्वामित्व वाली रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने की है। डील के मुताबिक रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने देशभर में एलीफेंट हाउस ब्रांड के तहत आने वाले पेय पदार्थों के मैन्युफैक्चरिंग, मार्केटिंग, डिस्ट्रीब्यूशन के अधिकार हासिल किए हैं। 

कंपनी की झोली में कई बड़े ब्रांड
बता दें कि रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के पास पहले ही कैंपा, सोसयो और रस्किक जैसे प्रतिष्ठित ब्रांड हैं। एलीफेंट हाउस ब्रांड आरसीपीएल की झोली में आने के बाद कंपनी का पेय पदार्थ पोर्टफोलियो और मजबूती मिलेगी। एलिफेंट हाउस का स्वामित्व सीलोन कोल्ड स्टोर्स पीएलसी के पास है, जो श्रीलंका के जॉन कील्स होल्डिंग्स पीएलसी की सहायक कंपनी है। एलिफेंट हाउस ब्रांड के तहत, यह नेक्टो, क्रीम सोडा, ईजीबी (जिंजर बीयर), ऑरेंज बार्ली और लेमोनेड जैसे कई पेय पदार्थों को बनाती व बेचती है। 

क्या कहा रिलायंस कंज्यूमर ने
रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के सीओओ केतन मोदी ने कहा- यह साझेदारी हमारे बढ़ते एफएमसीजी पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी। इसके साथ ही हमारे भारतीय उपभोक्ताओं को क्वालिटी वाले उत्पादों के माध्यम से बेहतरीन विकल्प और मूल्य देगी। इसी तरह, जॉन कील्स ग्रुप के चेयरपर्सन कृष्ण बालेंद्र ने कहा- हमें भारतीय बाजार में एलिफेंट हाउस ब्रांड के विस्तार की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के साथ हमारी साझेदारी हमारे ब्रांड की यात्रा में एक मील का पत्थर साबित होगी। 

स्टॉक एक्सचेंज में दबदबा
बता दें कि जॉन कील्स होल्डिंग्स पीएलसी (जेकेएच) कोलंबो स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध सबसे बड़ा समूह है। यह 7 अलग-अलग उद्योग क्षेत्रों में 70 से अधिक कंपनियों के साथ काम करता है। इस समूह क 150 से अधिक वर्षों का इतिहास है। इसके अलावा जॉन कील्स 14,000 से अधिक लोगों को रोजगार दे रहा है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें