Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़mukesh ambani reliance comments on potential merger deal with disney share hit 52 week high target here - Business News India

अंबानी की कंपनी ने Disney डील पर दी सफाई, शेयर में उछाल, ₹3354 तक जाएगा भाव!

मीडिया खबरों में यह दावा किया गया था कि विलय वाली इकाई में रिलायंस के मीडिया डिवीजन और उससे जुड़ी कंपनियों के पास न्यूनतम 61 प्रतिशत हिस्सेदारी होने का अनुमान है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 02:03 PM
हमें फॉलो करें

Reliance Industries share: वाल्ट डिजनी (Walt Disney) के साथ मर्जर डील की खबरों पर मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सफाई दी है। रिलायंस ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि कंपनी अटकलों पर टिप्पणी नहीं कर सकती है। रिलायंस ने स्टॉक एक्सचेंजों से कहा- हम मीडिया अटकलों पर टिप्पणी करने में असमर्थ हैं और ऐसा करना हमारे लिए अनुचित होगा। रिलायंस के मुताबिक कंपनी अलग-अलग अवसरों का मूल्यांकन करती है। इसके अलावा ऐसी कोई जानकारी नहीं है जो स्टॉक एक्सचेंजों को घोषित नहीं की गई है। 

क्या थी खबर
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि डिजनी और रिलायंस ने भारत में अपने मीडिया ऑपरेशन को विलय करने के लिए एक बाध्यकारी समझौते पर हस्ताक्षर किए। खबरों के मुताबिक विलय वाली इकाई में रिलायंस के मीडिया डिवीजन और उससे जुड़ी कंपनियों के पास न्यूनतम 61 प्रतिशत हिस्सेदारी होने का अनुमान है। वहीं, डिजनी शेष हिस्सेदारी बरकरार रखेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया कि डील की घोषणा इस सप्ताह की जा सकती है। हालांकि, अब रिलायंस ने इन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है।

शेयर का हाल
सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर 3000 रुपये के न्यू हाई पर पहुंच गए। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत में 0.50 फीसदी तक की तेजी आई। इसके बाद शेयर का भाव 3000 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

ब्रोकरेज ने क्या कहा
रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने अलग-अलग अवधि में बीएसई सेंसेक्स के मुकाबले पॉजिटिव रिटर्न दिया है। बीते दिनों एलारा सिक्योरिटीज ने रिलायंस के शेयर पर 3,354 रुपये का टारगेट रखा था। ब्रोकरेज ने FY25 और FY26 EPS आउटलुक को क्रमशः 4% और 5% तक बढ़ा दिया है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें