ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसघाटे में मुकेश अंबानी के समधी की कंपनी, पिछले माह शेयर बाजार में मिली थी एंट्री

घाटे में मुकेश अंबानी के समधी की कंपनी, पिछले माह शेयर बाजार में मिली थी एंट्री

आपको बता दें कि पीरामल फार्मा ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। इसके मुताबिक तिमाही में 37 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी को मुनाफा हुआ था।

घाटे में मुकेश अंबानी के समधी की कंपनी, पिछले माह शेयर बाजार में मिली थी एंट्री
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 09 Nov 2022 08:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पीरामल इंडस्ट्रीज के मुखिया अजय पीरामल की कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है। यह कंपनी है-पीरामल फार्मा। दरअसल, पीरामल फार्मा ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। इसके मुताबिक तिमाही में 37 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी को मुनाफा हुआ था। हालांकि, इस अवधि में कंपनी की आय बढ़कर 1,720 करोड़ रुपये हो गयी। पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 1,578 करोड़ रुपये रही थी। 

पिछले माह शुरू हुई थी ट्रेडिंग: आपको बता दें कि बीते 19 अक्टूबर को पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिटेड (पीईएल) से अलग होने के बाद पीरामल फार्मा ने शेयर बाजार में एंट्री ली थी। इस साल अगस्त में, नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) ने पीरामल एंटरप्राइजेज के फार्मा बिजनेस के डी-मर्जर और कंपनी के कॉरपोरेट ढांचे के सरलीकरण को मंजूरी दी थी। वहीं, कंपनी के बोर्ड ने अक्टूबर 2021 में फार्मा बिजनेस को अलग करने के लिए हरी झंडी दिखाई थी।

पीरामल फार्मा का शेयर भाव: बुधवार को कारोबार के अंत में पीरामल फार्मा का शेयर भाव 156.45 रुपये था। एक दिन पहले के मुकाबले 4.57% की गिरावट है। कंपनी का मार्केट कैपिटल भी 18,669.47 करोड़ रुपये है।

मुकेश अंबानी से क्या रिश्ता: पीरामल इंडस्ट्रीज के मुखिया अजय पीरामल के बेटे आनंद की शादी ईशा अंबानी से हुई है। ईशा, मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी हैं। हालांकि, पीरामल फार्मा की कमान अजय पीरामल की बेटी नंदिनी पीरामल को दी गई है। वह इस कंपनी की चेयरपर्सन हैं।