Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Mukesh Ambani not support Paytm Jio Financial Services denies being in talks to acquire paytm wallet

पेटीएम को मुकेश अंबानी नहीं देंगे सहारा, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने किया इनकार

Jio Paytm News: अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी जेएफएसएल ने साफ कर दिया है कि वह पेटीएम वॉलेट का अधिग्रहण करने के लिए वन 97 कम्युनिकेशंस के साथ बातचीत नहीं कर रही है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 Feb 2024 08:19 AM
हमें फॉलो करें

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने पेटीएम वॉलेट को टेकओवर करने के लिए हो रही बातचीत की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी जेएफएसएल ने साफ कर दिया है कि वह पेटीएम वॉलेट का अधिग्रहण करने के लिए वन 97 कम्युनिकेशंस के साथ बातचीत नहीं कर रही है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने सोमवार देर रात एक नियामक फाइलिंग में कहा, "हम स्पष्ट करते हैं कि समाचार अटकलबाजी है और हम इस संबंध में कोई बातचीत नहीं कर रहे हैं।" स्टॉक एक्सचेंज बीएसई द्वारा उन रिपोर्टों पर कंपनी को टिप्पणी करने के लिए कहा गया था, जिनमें कहा गया था कि एनबीएफसी वॉलेट बिजनेस हासिल करने के लिए वन 97 के साथ बातचीत कर रही है।

बता दें कि आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक को ग्राहक खातों में किसी भी जमा या क्रेडिट को स्वीकार करने से प्रतिबंधित करने के बाद से पेटीएम को अस्तित्व के संकट का सामना करना पड़ रहा है। आरबीआई की इस कार्रवाई की वजह से  Paytm की पैरेंट कंपनी- वन 97 कम्युनिकेशंस पर संकट बढ़ता जा रहा है। शेयर में लगातार तीन कारोबारी दिन से लोअर सर्किट लग रहा है। 

इन सबके बीच सोमवार को अचानक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर उड़ान भरने लगे। जियो के शेयरों में अचानक आई बंपर तेजी के पीछे एक खबर थी, जिसमें कहाग या था कि पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस अपने वॉलेट कारोबार को बेचने के लिए मुकेश अंबानी से बात कर रही है।

मीडिया रिपोर्टों में यह दावा किया गया कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के अलावा एचडीएफसी बैंक के साथ बातचीत हो रही है। इस खबर के बाद सोमवार को एनएसई पर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर 15.21% उछलकर 292.40 रुपये पर बंद हुए। ट्रेडिंग के दौरान यह 295.70 रुपये के ऑल टाइम हाई पर भी पहुंचा। 

पेटीएम के शेयरों में लगातार लोअर सर्किट: दूसरी ओर पेटीएम के शेयर में लगातार तीन सत्र में 42 फीसद से अधिक गिरावट आई है। इससे उसके मार्केट वैल्यू यानी निवेशकों को 20,471.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। सेबी ने सोमवार को कंपनी की सर्किट सीमा 20 से घटाकर 10 फीसदी कर दी थी। गौरतलब है कि पेटीएम का आईपीओ की लिस्टिंग नवंबर 2021 को हुई थी। उस समय पेटीएम के शेयर का मूल्स 2150 रुपये था। सोमवार को यह 438 रुपये पर बंद हुआ है। अब तक 72 फीसदी का नुकसान झेलना पड़ा है।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें