ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेससस्ते भाव पर रिलायंस का शेयर! एक्सपर्ट बोले- 3500 रुपये तक जाएगी कीमत

सस्ते भाव पर रिलायंस का शेयर! एक्सपर्ट बोले- 3500 रुपये तक जाएगी कीमत

बीएसई इंडेक्स पर रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 2395.40 रुपये पर है। एक दिन पहले के मुकाबले 0.75% की तेजी है। हालांकि, इस सप्ताह शेयर के भाव में 3% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है।

सस्ते भाव पर रिलायंस का शेयर! एक्सपर्ट बोले- 3500 रुपये तक जाएगी कीमत
Deepak Kumarमिंट,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 05:35 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वैसे तो मंगलवार को मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में खरीदारी देखने को मिली लेकिन बीते कुछ माह से इस पर बिकवाली हावी है। हालांकि, एक्सपर्ट का मानना है कि रिलायंस का शेयर भाव सस्ता है और इसे अभी खरीदने पर बड़ा फायदा हो सकता है।

क्या है शेयर भाव: बीएसई इंडेक्स पर रिलायंस का शेयर भाव 2395.40 रुपये पर है। एक दिन पहले के मुकाबले 0.75% की तेजी है। हालांकि, इस सप्ताह शेयर के भाव में 3% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, एक महीने में शेयर करीब 10 फीसदी टूट चुका है। 29 अप्रैल को शेयर का भाव 2,855 रुपये पर था, जो अब तक का उच्चतम स्तर है।

इसके बाद से अब तक रिलायंस के शेयरों में 17% से अधिक की गिरावट आई है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 16 लाख 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है। आपको बता दें कि मार्केट कैपिटल के लिहाज से रिलायंस देश की सबसे बड़ी लिस्टेड कंपनी है। 

क्या कहते हैं एक्सपर्ट: रिलायंस को लेकर ब्रोकरेज जेफरीज ने 'बाय' रेटिंग दी है। इसके साथ ही कहा है कि यह शेयर 3,000 रुपये के स्तर को पार करेगा और अगर कंपनी के लिए चीजें अच्छी होती हैं तो इसके 3,500 रुपये के स्तर तक पहुंचने की भी संभावना है।

ये पढ़ें-स्टॉक्स का तगड़ा रिटर्न, फिर भी अडानी ग्रुप पर दांव लगाने से हिचक रहे म्यूचुअल फंड्स!

वर्तमान शेयर भाव के हिसाब से देखें तो निवेशकों को 1100 रुपये तक के फायदे की उम्मीद की जा सकती है। ब्रोकरेज को रिलायंस के ग्रीन हाइड्रोजन कारोबार में बड़ी संभावनांए दिख रही हैं। ब्रोकरेज के मुताबिक कंपनी की बैलेंश सीट भी काफी मजबूत है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

epaper