ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसमुकेश अंबानी की रिलायंस ने झटके में जुटाए 4 अरब डॉलर, ये है प्लानिंग

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने झटके में जुटाए 4 अरब डॉलर, ये है प्लानिंग

तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र तक का कारोबार करने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने झटके में चार अरब डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने बताया है कि विदेशी मुद्रा में बांड जारी करके ये रकम...

मुकेश अंबानी की रिलायंस ने झटके में जुटाए 4 अरब डॉलर, ये है प्लानिंग
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 06 Jan 2022 04:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

तेल से लेकर दूरसंचार क्षेत्र तक का कारोबार करने वाली मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने झटके में चार अरब डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने बताया है कि विदेशी मुद्रा में बांड जारी करके ये रकम जुटाई गई है। यह भारत से जारी अबतक का सबसे बड़ी राशि का विदेशी मुद्रा बांड था। बांड के लिए एशिया, यूरोप और अमेरिका से आर्डर मिले।

ये है बांड की डिटेल: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा, ‘‘निर्गम को 11.5 अरब डॉलर के साथ करीब तीन गुना अभिदान मिला। कंपनी ने 1.5 अरब डॉलर 2.875 प्रतिशत ब्याज, 1.75 अरब डॉलर 3.625 प्रतिशत ब्याज और 75 करोड़ डॉलर 3.75 प्रतिशत ब्याज पर जुटाए। इसकी भुगतान अवधि 2032 से 2062 के बीच है।’’

क्या है योजना: रिलायंस की इस राशि का उपयोग मौजूदा कर्ज को चुकाने में करने की योजना है। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के बांड को साख निर्धारण करने वाली एजेंसियों एस एंड पी ने बीबीबी प्लस और मूडीज ने बीएए2 रेटिंग दी थी।

स्टॉक में बड़ी गिरावट: एक तरफ रिलांयस इंडस्ट्रीज की ओर से बांड के जरिए रकम जुटाई जा रही थी। वहीं, दूसरी ओर रिलांयस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट रही। कारोबार के अंत में बीएसई इंडेक्स पर कंपनी का स्टॉक भाव 2416.60 रुपए पर था। वहीं, मार्केट कैपिटल की बात करें तो 16 लाख 34 हजार करोड़ रुपए के स्तर पर है। 

epaper