Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Mukesh ambani led reliance group market cap crosses 20 lakh crore rs RIL at record high detail here - Business News India

अंबानी की कंपनी के शेयर ने बनाया रिकॉर्ड, अब ₹3100 के पार जाएगा भाव!

आपको बता दें कि ब्रोकरेज Jefferies ने मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर खरीदारी का रुख बरकरार रखा। Jefferies ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों के लिए 3,125 रुपये का लक्ष्य रखा है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 10 Jan 2024 06:26 PM
हमें फॉलो करें

मुकेश अंबानी के रिलायंस ग्रुप की कंपनियों के मार्केट कैपिटल ने 20 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार कर लिया है। इसमें सबसे बड़ा कंट्रीब्यूशन रिलायंस ग्रुप की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर बुधवार को रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया और अब अपने खुद के ₹18 लाख करोड़ के मार्केट कैपिटल के करीब है। इसका मतलब यह है कि समूह के कुल मार्केट कैपिटल में रिलायंस इंडस्ट्रीज का हिस्सा 90% है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज

इसके अलावा जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का मार्केट कैपिटल ₹1.50 लाख करोड़ के स्तर पर है। आपको बता दें कि डी-मर्जर प्रक्रिया के तहत जियो फाइनेंशियल का कारोबार रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हो गया था। इसके बाद अगस्त 2023 में कंपनी की शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई थी। रिलायंस ग्रुप की अन्य कंपनियों का मार्केट कैप 50 हजार करोड़ रुपये से नीचे है। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज का टारगेट प्राइस
ब्रोकरेज फर्म ICICI डायरेक्ट को उम्मीद है कि मिड टर्म में यह शेयर 3,050 रुपये तक पहुंच जाएगा। ICICI डायरेक्ट ने कहा कि स्टॉक ने कई विपरीत परिस्थितियों को झेल लिया है। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि शॉर्ट टर्म के नजरिए से यह शेयर 3,050 रुपये की ओर बढ़ रहा है। मॉर्गन स्टेनली ने इस शेयर का टारगेट प्राइस 2821 रुपये तय किया है। इसके अलावा Jefferies ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर पर खरीदारी का रुख बरकरार रखा। Jefferies ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों के लिए 3,125 रुपये का लक्ष्य रखा है। बता दें कि रिलायंस के शेयर की कीमत 2,658.95 रुपये तक पहुंची है।

रिपोर्ट में वित्त वर्ष 2025 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के लिए 13 प्रतिशत की मजबूत EBITDA वृद्धि देखी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम सब्सिडयरी कंपनी Jio टैरिफ बढ़ोतरी के कारण कंपनी की हिस्सेदारी में दो-तिहाई का योगदान दे सकती है। प्रभुदास लीलाधर के शिजू कूथुपालक्कल ने लार्ज कैप स्टॉक पर पकड़ बनाए रखते हुए टारगेट प्राइस 2,730 रुपये से 2,850 रुपये तय किया है। 

नोट- यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में बताया गया है। यह निवेश की सलाह नहीं है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें