DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेससोलर बिजनेस को बढ़ाने में जुटे मुकेश अंबानी, इस कंपनी पर लगाया दांव

सोलर बिजनेस को बढ़ाने में जुटे मुकेश अंबानी, इस कंपनी पर लगाया दांव

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDeepak Kumar
Wed, 27 Oct 2021 02:07 PM
सोलर बिजनेस को बढ़ाने में जुटे मुकेश अंबानी, इस कंपनी पर लगाया दांव

मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज की फर्म रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर ने स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर के शेयरों के अधिग्रहण का ऑफर दिया है। इसके तहत रिलायंस इंडस्ट्रीज की फर्म स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर के 4.91 करोड़ शेयरों का अधिग्रहण करेगी। रिलायंस ने प्रति शेयर 375 रुपये या कुल 1,840 करोड़ रुपये से अधिक की पेशकश की है। 

स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर ने शेयर बाजार को बताया कि 4.91 करोड़ शेयर 25.9 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी या कंपनी में संपूर्ण सार्वजनिक हिस्सेदारी के बराबर है। इस पेशकश में रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड (आरएनईएसएल) के अलावा रिलायंस ग्रुप की दूसरी कंपनियां रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड भी शामिल हैं।

सार्वजनिक शेयरधारिता के बराबर: शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड ने ‘‘एक रुपये के अंकित मूल्य वाले 4,91,37,420 पूरी तरह से चुकता इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के लिए खुली पेशकश का मसौदा पत्र जारी किया है, जो कंपनी के संपूर्ण सार्वजनिक शेयरधारिता के बराबर है और स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड की मतदान पूंजी का 25.90 प्रतिशत है।’’

लॉन्चिंग से पहले Paytm के IPO का साइज बढ़ा, ये कंपनियां बेच रही हैं हिस्सेदारी

रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड द्वारा रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और रिलायंस वेंचर्स लिमिटेड के साथ मिलकर सार्वजनिक शेयरधारकों से शेयरों का अधिग्रहण किया जाएगा। बता दें कि आरएनईएसएल, रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें