Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़mukesh ambani Jio Financial Services share credit to reliance industries share holders

मुकेश अंबानी ने दिया रिलायंस के निवेशकों को बड़ा तोहफा, Jio के शेयरों का इंतजार हुआ खत्म

गुरुवार को योग्य निवेशकों के डिमैट अकाउंट (Demat Account) में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर क्रेडिट कर दिए गए हैं। हालांकि, क्रेडिट होने के बाद भी अभी इन शेयरों की ट्रेडिंग नहीं हो सकती है।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 10 Aug 2023 09:54 PM
पर्सनल लोन

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) से जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) का डीमर्जर (अलग) हो गया है। गुरुवार को योग्य निवेशकों के डिमैट अकाउंट (Demat Account) में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर क्रेडिट कर दिए गए हैं। हालांकि, क्रेडिट होने के बाद भी अभी इन शेयरों की ट्रेडिंग नहीं हो सकती है। क्योंकि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की लिस्टिंग अभी नहीं हुई है। 

किन निवेशकों को ‘फ्री’ में मिल रहे हैं जियो के शेयर

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के डीमर्ज के लिए 20 जुलाई की तारीख को रिकॉर्ड डेट घोषित किया था। जिन निवेशकों का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में 20 जुलाई 2023 को रहा होगा उन्हें जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर क्रेडिट किए गए हैं। बता दें, अभी कंपनी की तरफ से लिस्टिंग की तारीख को लेकर कोई भी ऐलान नहीं किया गया है। 

जियो फाइनेंशियल सर्विसेस का मार्केट कैप 1.66 लाख करोड़ रुपये है। वैल्यूएशनल की लिहाज से कंपनी अपने सेक्टर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। हाल ही में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने ब्लैक रॉक के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। इस पार्टनरशिप के जरिए म्युचुअल फंड इंडस्ट्री पर टिकी हुई है। 

28 अगस्त है खास दिन 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल जनरल मीटिंग 28 अगस्त को होने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि इसी दिन मुकेश अंबानी की तरफ से जियो फाइनेंशियल सर्विेसेज की लिस्टिंग डेट का ऐलान किया जाएगा। साथ ही कंपनी के मुखिया भविष्य का रोड मैड जनता के सामने रखेंगे। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें