Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Mukesh Ambani highest placed Indian No 2 globally in Brand Guardianship Index 2024 check details - Business News India

ना एलन मस्क, ना सुंदर पिचाई, इस मामले में मुकेश अंबानी हैं सबसे बेहतर

Brand Guardianship Index 2024: ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स 2024 में लगातार दूसरे साल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी दूसरे नंबर पर रहे हैं।

Varsha Pathak एजेंसी, नई दिल्लीSun, 4 Feb 2024 10:27 PM
हमें फॉलो करें

Brand Guardianship Index 2024: ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स 2024 में लगातार दूसरे साल रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी दूसरे नंबर पर रहे हैं। वहीं, इंडेक्स की इंडियन रैंकिग में अंबानी पहले नंबर पर हैं। मुकेश अंबानी ने ग्लोबल रैंकिंग में माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन सत्या नडेला और गूगल के सुंदर पिचाई, एपल के टिम कुक और टेस्ला के एलन मस्क को पछाड़ दिया है। बता दें कि यह इंडेक्स ब्रांड फाइनेंस ने तैयार किया है। 

पहले नंबर पर कौन?
इंडेक्स में उनसे आगे सिर्फ टेनसेंट के हुआतेंग मा हैं। प्रशासन ब्रांड फाइनेंस के अनुसार ब्रांड संरक्षक सूचकांक उन सीईओ की पहचान करता है, जो सभी हितधारकों - कर्मचारियों, निवेशकों और व्यापक समाज की जरूरतों को संतुलित करके, स्थायी तरीके से व्यावसायिक मूल्य का निर्माण कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- ₹1800 के पार जाएगा यह सोलर एनर्जी शेयर, अडानी की है कंपनी, एक्सपर्ट बोले- खरीदो, होगा मुनाफा

पांचवें नंबर पर  टाटा के एन चंद्रशेखरन 
इस सूचकांक में टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को पांचवां स्थान मिला है। इससे पहले 2023 में उनका आठवां स्थान था। इस साल के सूचकांक में महिंद्रा एंड महिंद्रा के अनीश शाह छठे स्थान पर और इंफोसिस के सलिल पारेख 16वें स्थान पर हैं। अंबानी 2023 के सूचकांक में भी वैश्विक स्तर पर दूसरे स्थान पर थे। इस साल उन्हें विविधीकृत समूहों की श्रेणी में पहला स्थान दिया गया।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें