DA Image
19 सितम्बर, 2020|5:34|IST

अगली स्टोरी

क्या मुकेश अंबानी खरीदेंगे TikTok? भारतीय बिजनेस खरीदने पर चल रही है बात- रिपोर्ट

भारत से बैन किए जाने के बाद टिक टॉक भारत में फिर दाखिल होने के तैयारी में दिख रहा है। सूत्रों के मुताबिक चीन की कंपनी बाइट डांस रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ भारत में अपने वीडियो एप बिजनेस टिक टॉक में इन्वेस्टमेंट के लिए बातचीत कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक दोनो कंपनियों ने बीते महीने ही बातचीत शुरू की है। हालांकि, अभी तक फाइनल डील तक बात नहीं पहुंच पाई है। दोनों ही कंपनियों रिलायंस और बाइट डांस ने रॉयटर्स के सवाल पर कमेंट नहीं किया है।

29 जून से टिक टॉक ऐप भारत में बैन है और इसके साथ ही चीन के कई और ऐप्स बैन किए जा चुके हैं। भारत टिक टॉक के लिए चीन के बाद सबसे बड़ा मार्केट है। यही वजह है कि बाइट डांस इंडिया में फिर से अपने कारोबार फैलाने के लिए रिलायंस के साथ बात कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक भारत में टिक टॉक की वैल्यू 3 बिलियन डॉलर से ज़्यादा मानी गई है। हालांकि दोनों ही कंपनियों की तरफ से इसे लेकर कोई भी वक्तव्य जारी नहीं किया गया है।

अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट भी टिक टॉक को खरीदने की तैयारी में है। ये डील अगले महीने तक पूरा होने की उम्मीद है। माइक्रोसॉफ्ट टिक टॉक का अमेरिका, कनाडा और न्यूज़ीलैंड  का बिजनेस खरीद रही है।
तीन दिन गिरावट के बाद सोने के दाम में आई मामूली तेजी, आज ये रहा Gold का रेट

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mukesh Ambani could invest in TicTok RIL evaluating deal says report