Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़mukesh ambani became asia s richest person leaves alibaba founder jack ma behind

एशिया के सबसे अमीर शख्‍स बनने की ओर मुकेश अंबानी, दूसरे पर अलीबाबा के जैक मा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बनने की ओर हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत में ई- कॉमर्स जगत में कदम रखने की तैयारी कर रही है।  ब्लूमबर्ग...

भूमिका श्रीवास्तव, साकेद सुंदरिया और पी यी मैक Fri, 13 July 2018 09:07 PM
हमें फॉलो करें

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बनने की ओर हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत में ई- कॉमर्स जगत में कदम रखने की तैयारी कर रही है। 

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की नेट वर्थ 44.3 बिलियन डॉलर  आंकी गई है। शुक्रवार को मुकेश अंबानी की ट्रेडिंग 1.7% बढ़ गई। वहीं, अमेरिका में लिस्टेड कंपनी अलीबाबा के फाउंडर जैक मा की गुरुवार को कुल नेट वर्थ 44 बिलियन डॉलर आंकी गई है। 

इस साल अंबानी के नेट वर्थ में 4  बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। इसके मुकाबले जैक मा के अलीबाबा ग्रुप को इस साल 1.4 बिलियन डॉलर का घाटा हुआ है। बता दें कि इस साल मुंबई में आयोजित हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मुकेश अंबानी ने बताया था कि साल 2025 तक रिलायंस दोगुना हो जाएगा।  

वहीं, एजीएम में रिलायंस ने जियो गीगा फाइबर की लॉन्चिंग की भी घोषणा की थी। अंबानी ने बताया था कि जियो गीगा फाइबर को कंपनी पहले 1100 शहरों में शुरू करने जा रही है। इसके जरिए 1 जीबीपीएस की स्पीड से ग्राहक डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं, इसका 15 अगस्त से इसका रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। 

इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज करीब 11 साल बाद दूसरी बार 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गई। ऐसा बनने वाली रिलायंस दूसरी भारतीय कंपनी है। इससे पहले टीसीएस भी इस 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुई थी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें