DA Image
2 जून, 2020|11:25|IST

अगली स्टोरी

कोरोना के खिलाफ देश के संग उद्योगपति, मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता अंबानी के साथ जलाए दीये

ril chairam anil ambani and wife nita ambani  ani

1 / 2RIL Chairam Anil Ambani and wife Nita Ambani (ANI)

mukesh ambani

2 / 2

PreviousNext

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में रविवार रात पूरे देश ने एकजुटता दिखाई। हर आम और खास आदमी ने रात 9 बजे घर की लाइटें बंद कर दीं और दीया, मोमबत्ती लेकर घर के बाहर 9 मिनट खड़े रहे। देश के सबसे महंगे घर की तस्वीर भी यही है। जी हां, हम बात कर रहे हैं देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चैयरमैन मुकेश अंबानी ने पत्नी नीता अंबानी के साथ बालकनी में खड़े होकर मोमबत्ती और दीया जलाया और देश को बताया कि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में वह देश के साथ हैं। इस दौरान उनके घर एंटिलिया की सभी लाइटें बंद रहीं और सिर्फ दीयों की रोशनी रही।

यह भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ संघर्ष में देशवासियों के साथ पीएम मोदी ने भी जलाए दीये

इससे पहले जनता कर्फ्यू के दिन भी मुकेश अंबानी ने भी घंटी बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे डॉक्टर और अन्य लोगों का धन्यवाद किया था। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम मोदी के आग्रह पर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। उस दिन शाम 5 बजे पूरे देश ने थाली, घंटी बजाकर कोरोना के खिलाफ जंग की अगुआई कर रहे लोगों का आभार जताया था।

 

पीएम केयर्स में 500 करोड़ रुपये दान
कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिए मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड पीएम-केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपए का योगदान देगी। कंपनी ने 30 मार्च को एक बयान में यह जानकारी दी। इसके अलावा कंपनी महाराष्ट्र और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में 5-5 करोड़ रुपए का योगदान देगी।

यह भी देखें: कोरोना के खिलाफ एकजुट पूरा देश, कश्मीर से कन्याकुमारी तक जलाए गए दीप

कोविड-19 के लिए अस्पताल की स्थापना
रिलायंस ने खोला पहला कोविड-19 समर्पित अस्पताल इससे पहले, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने 100 बेड की क्षमता वाले भारत के पहले कोविड-19 समर्पित अस्पताल की स्थापना भी की है। कंपनी ने बीते 23 मार्च को एक बयान में कहा था कि सर एच. एन. रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सहयोग से मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में कोविड-19 समर्पित सुविधा स्थापित की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mukesh Ambani and Nita Ambani lit candles and earthen lamps at their residence Antilia