Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़MSME minister nitin gadkari will write to PM modi regarding PPE kit and sanitizer export

MSME मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- PPE किट, सैनिटाइजर निर्यात के लिए करेंगे PM मोदी से बात

सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योग मंत्री (MSME) नितिन गडकरी ने कहा कि वह पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) किट, फेशियल मास्क और सैनिटाइजर को निर्यात करने के लिए वाणिज्य मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र...

Sheetal Tanwar एजेंसी, नई दिल्लीWed, 12 Aug 2020 12:13 PM
हमें फॉलो करें

सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योग मंत्री (MSME) नितिन गडकरी ने कहा कि वह पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) किट, फेशियल मास्क और सैनिटाइजर को निर्यात करने के लिए वाणिज्य मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे।

गडकरी ने कहा कि दो महीने पहले सरकार ने चीन से पीपीई किट आयात करने का निर्णय लिया था। लेकिन आज देश में इसका उत्पादन सरप्लस में है और हम इसे निर्यात करने की पूरी स्थिति में हैं। उन्होंने कहा वह पीपीई किट, मास्क और सैनिटाइजर निर्यात करने की अनुमति के लिए वाणिज्य मंत्रालय और प्रधानमंत्री मोदी को लिखेंगे।

इससे पहले 28 जुलाई को वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सरकार 50 लाख यूनिट प्रति माह के निर्यात कोटा के साथ पीपीवी मेडिकल कवर के शिपमेंट की इजाजत दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत मंत्र के तहत मेक इन इंडिया और औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के तहत हर महीने 4 करोड़ 2/3 प्लाई सर्जिकल मास्क और 20 लाख मेडिकल चश्मे के निर्यात की इजाजत दी है। साथ ही फेस शील्ड के प्रतिबंध मुक्त निर्यात की भी इजाजत दी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें