Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़MSCI seeks feedback on gautam adani group over hindenburg research claims detail is here - Business News India

Hindenburg की रिपोर्ट पर रिएक्ट कीजिए...अडानी समूह से MSCI ने मांगा जवाब

आापको बता दें कि बीते बुधवार को अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर Hindenburg रिसर्च ने एक तीखी रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट में अडानी समूह पर बाजार में हेरफेर और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 28 Jan 2023 12:17 PM
हमें फॉलो करें

Hindenburg रिसर्च की रिपोर्ट को लेकर ग्लोबल इंडेक्स प्रोवाइडर MSCI (मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इंटरनेशनल) ने गौतम अडानी समूह से रिएक्ट करने को कहा है। रिसर्च रिपोर्ट पर MSCI ने कहा- हम वर्तमान स्थिति और रिपोर्ट से जुड़े कारकों के बारे में बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। हम उस वजह की भी समीक्षा कर रहे हैं जो सिक्योरिटीज की पात्रता को प्रभावित कर सकते हैं। MSCI के बयान में आगे कहा गया है कि अडानी समूह की प्रतिक्रिया के बाद अडानी स्टॉक इंडेक्स के ट्रीटमेंट पर निर्णय लेगा।

बता दें कि अडानी विल्मर को छोड़कर अडानी समूह के सभी शेयर MSCI ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स और FTSE इंडेक्स में हैं। MSCI स्टैंडर्ड इंडेक्स और FTSE वर्ल्ड इंडेक्स में अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, अदानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस, अडानी पावर, एसीसी, अंबुजा और अडानी ग्रीन मौजूद हैं।

क्या है रिपोर्ट: बीते बुधवार को अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर Hindenburg रिसर्च ने एक तीखी रिपोर्ट जारी की। इस रिपोर्ट में अडानी समूह पर बाजार में हेरफेर और धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि समूह "कॉर्पोरेट इतिहास में सबसे बड़ी ठगी" का नेतृत्व कर रहा है।

इस वजह से अडानी ग्रुप के स्टॉक्स बुरी तरह धराशायी हो गए हैं। सिर्फ दो कारोबारी दिन में समूह का मार्केट कैप 4 लाख करोड़ रुपया कम हो गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें